Breaking News

ABVP का सेल्फी विद कैंपस : चौथम व रानी सकरपुरा में समिति गठित





लाइव खगड़िया : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा चौथम के उत्क्रमित उच्च विद्यालय पहाड़चक में सेल्फी विद कैंपस सह इकाई गठन कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार को किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में अभाविप के मुंगेर विश्वविद्यालय विभाग प्रमुख पप्पू पांडे, सदस्य हरेंद्र प्रसाद, सेल्फी विद कैंपस के चौथम प्रखंड प्रभारी विभाग प्रमुख दिवाकर कुमार एवं शिक्षक ऋषि कुमार उपस्थित थे.




मौके पर मुंगेर विश्वविद्यालय के विभाग प्रमुख पप्पू पांडे ने अपने संबोधान में कहा कि अभाविप आजादी के बाद से ही छात्र, राष्ट्र एवं समाज हित में कार्य करने वाली संगठन रही है. जो ना कि सिर्फ छात्र हित बल्कि पर्यावरण व नारी सुरक्षा ,आतंकवाद-नक्सलवाद से जुड़े मामले को भी समय-समय पर उठाते रही है. वहीं हरेंद्र प्रसाद ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बिहार के नाम सबसे ज्यादा रक्तदान करने का रिकॉर्ड है. इसके अतिरिक्त निर्धन व मेधावी छात्र-छात्रा को प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी के लिए स्वामी विवेकानंद नि:शुल्क शिक्षा शिविर का आयोजन किया जाता रहा है. जबकि सेल्फी विद कैपस के प्रभारी दिवाकर कुमार ने कहा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का प्रयास है कि देशभर के सभी शैक्षणिक परिसरों में छात्रों के बीच राष्ट्रवादी विचारधाराओं की स्थापना हो.

कार्यक्रम में इकाई गठन भी किया गया. इस क्रम में अध्यक्ष पद के लिए श्रीराम कुमार, उपाध्यक्ष के तौर पर मणिकांत कुमार, मंत्री की रूपेश कुमार, कोषाध्यक्ष की पिंटू कुमार ,एसएफडी प्रमुख की प्रफुल्ल कुमार, सोशल मीडिया प्रमुख की सुमित कुमार, छात्रा प्रमुख की शोभा कुमारी, सह छात्रा प्रमुख की डिंपल कुमारी को जिम्मेवारी सौंपी गई. जबकि कार्यकारिणी समिति के सदस्य के रूप में नीलू कुमारी, नीरज कुमार, राजकुमार, पियूष कुमार, रोशन कुमार, हेमंत कुमार , सिंटू कुमार का चयन किया गया. मंच संचालन हरेंद्र प्रसाद के द्वारा किया गया.




अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 1 से 10 अगस्त तक चलने वाले राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम “सेल्फी विद कैम्पस” के तहत शुक्रवार को रानी सकरपुरा के अवध नारायण +2 हाई स्कूल में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान विद्यार्थी परिषद की 20 सदस्यीय समिति का भी गठन किया गया. वहीं बताया गया कि समिति के पदाधिकारी व सदस्य स्कूल में स्वच्छता अभियान, पौधारोपण एवं अन्य रचनात्मक कार्यो के माध्यम से विद्यालय में सक्रिय रहेगी.

इस अवसर पर प्रखंड संयोजक अमन पाठक ने समिति की घोषणा करते हुए कहा कि विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रव्यापी अभियान के तहत पूरे देश के +2 विद्यालय एवं महाविद्यालयों में समिति का गठन किया जा रहा है. जो छात्रों को राष्ट्रवाद से जोड़ेगी और विद्यालय में पठन पाठन सुचारू रूप से चलाने में सहयोग करेगी. वहीं अभाविप के जिला संयोजक कुमार शानू ने बताया कि स्कूल के छात्र-छात्राओं को दायित्व सौंपा गया है. जिससे विद्यालय की शिक्षा व्यवस्था को विधिवत सम्पन्न करवाने तथा छात्रों को होने वाली समस्याओं के निदान के लिए कार्य करने में सहायता मिलेगी. मौके पर अमृत राजपूत, अमृत राज, अमीत कुमार, अभिमन्यु कुमार, मंजित कुमार, चंदन यादव, अंशू पाठक, बंदन पाठक आदि मौजूद थे.


Check Also

ऐतिहासिक पल : परबत्ता में आईटीआई कॉलेज का उद्धाटन

ऐतिहासिक पल : परबत्ता में आईटीआई कॉलेज का उद्धाटन

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: