Breaking News

फरकिया का फ्राय-चावल, आम व खास दोनों की पहली पसंद

लाइव खगड़िया : मानसी-सहरसा रेलखंड के धमहराघाट स्टेशन के समीप अवस्थित प्रसिद्ध शक्तिपीठ मां कात्यायनी स्थान में रविवार को ऩववर्ष के मौके पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ रही. वैसे हर सोमवार व शुक्रवार को यहां बैरागन की भीड़ जुटती है. लेकिन बात जब नववर्ष के मौके पर मां का आशिर्वाद के साथ प्रकृति का आंनद लेने की हो तो जिले व आस-पास के लोगों के लिए इससे बेहतर और कोई जगह नहीं हो सकता. शायद यह ही कारण रहा है कि यह जगह दिन प्रति दिन एक पिकनिक स्पॉट के रूप में भी तेजी से उभर रहा है. भले ही इस दुर्गम क्षेत्र की उपेक्षाओं के कारण जिला मुख्यालय से सड़क मार्ग से यहां पहुंचना थोड़ा रिस्की एवं कष्टप्रद हो, लेकिन यदि आप यहां पहुंच गये तो सफर की सारी थकान छू मंदर होना भी तय है.

सुदूर फरकिया इलाका, नदियों की कलकल धारा, खेतों की हरियाली व मां का दर्शन के साथ अब यहां की फ्राय-चावल भी आगंतुकों के मन को मोह रहा है. एक ऐसा व्यंजन जिसका स्वाद बड़े-बड़े होटलों के खाने को भी फीका साबित कर देता है. शायद यह ही कारण रहा है कि यह आम व खास दोनों की पसंद है. शुद्ध ताजे मख्खन से तैयार फ्राय-चावल पांच सितारा होटलों के फ्राय-चावल से अलग है और इसकी खुशबू ही आपको खुद के फरकिया क्षेत्र में होने का एहसास करा जायेगा.

बहरहाल धमहराघाट स्टेशन के निकट कुछ छोटी-छोटी झोपड़ीनुमा दुकानें है. जहां ना तो बैठने की जगह और ना ही खाने की बेहतर व्यवस्था मिलेगी. लेकिन यदि आप व्यजंन का लुप्त उठा गये तो आप यहां के फ्राय-चावल के दीवाने जरूर हो जायेंगे. नववर्ष के मौके पर रविवार को इन दुकानों पर ग्राहकों की कुछ ऐसी भीड़ जुटी की स्टॉक सीमित होने के कारण कई लोगों की चाहत अधूरी रह गई. बाबजूद इसके लोग सड़कों पर इंतजार करते नजर आये. ऐसे में कहना अनुचित नहीं होगा कि यदि आप इस क्षेत्र में आये और यहां का फ्राई-चावल नहीं खाये तो शायद आपने एक बेहतरीन मौका गंवा दिया.

Check Also

ट्रैक्टर पलटने से युवक की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

ट्रैक्टर पलटने से युवक की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

error: Content is protected !!