Breaking News

डीएम के जनता दरबार में फरियादियों की लगी भीड़

लाइव खगड़िया : समाहरणालय सभाकक्ष में हर सप्ताह आयोजित होने वाला डीएम की जनता दरबार में शुक्रवार को फरियादियों की भीड़ लगी रही. जनता दरबार में जिले के विभिन्न प्रखंडों से आए हुए लोगों ने जिलाधिकारी के समक्ष अपनी समस्या एवं शिकायतों को रखा. वहीं जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को फरियादियों की शिकायत एवं समस्याओं को त्वरित रूप से निराकरण करने का निर्देश दिया.

मिली जानकारी के अनुसार जिलाधिकारी की जनता दरबार में 113 लोगों ने अपनी-अपनी शिकायतों को रखा. जिसमें मुख्य रूप से बासगीत पर्चा उपलब्ध कराने, जमीन पर कब्जा दिलाने, भूमि विवाद, भू अर्जन, रोजगार की मांग, जमीन पर अवैध कब्जा, सड़क अतिक्रमण, विद्युत कनेक्शन, लगान रसीद काटने, अतिक्रमण मुक्ति, रंगबाजी करने, जमीन के निबंधन में समस्या, सैनिक भू बंदोबस्ती, अवैध गिरफ्तारी, पोषाहार योजना, भूदान पर्चा जमीन पर कब्जा, प्राथमिकी दर्ज करने, बाढ़ राहत राशि, जमाबंदी कायम करने, कोविड-19 से मृत्यु हेतु मुआवजा प्राप्त करने, आंगनवाड़ी सहायिका पद पर बहाली, जमाबंदी रद्द करने, जमीन पर अतिक्रमण, रिश्वत नहीं देने के कारण दाखिल खारिज नहीं करने, भू अर्जन का मुआवजा जैसे संबंधित मामलों को लेकर फरियाद के लिए लोग पहुंचे थे. जिसमें सर्वाधिक मामले भूमि एवं राजस्व सुधार विभाग से संबंधित था.

जनता दरबार में आवेदकों की भीड़ को देखते हुए अपर समाहर्ता, भूमि सुधार उप समाहर्ता एवं पंचायती राज पदाधिकारी ने भी फरियादियों की समस्याओं को सुना और मामले में अग्रेतर कार्रवाई एवं उनके निराकरण हेतु संबंधित विभागीय पदाधिकारियों को निर्देश के साथ प्राप्त शिकायतों को हस्तगत कराया गया. साथ ही जिलाधिकारी ने भी फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए मामलों में त्वरित कार्रवाई का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया.

जनता दरबार में अपर समाहर्ता शत्रुंजय कुमार मिश्रा, जिला पंचायती राज पदाधिकारी मोहम्मद फैयाज अख्तर, सिविल सर्जन डॉक्टर अमरनाथ झा, भूमि सुधार उप समाहर्ता जनक कुमार, जिला निबंधक डॉक्टर यशपाल, सहायक निदेशक (सामाजिक सुरक्षा) हरिशंकर सिंह, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी (माध्यमिक शिक्षा) कुणाल गौरव, वरीय उप समाहर्ता राजन कुमार, चंदन कुमार, विजय कुमार, कार्यपालक अभियंता, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के संतोष कुमार सहित अन्य कई पदाधिकारी उपस्थित थे.

उल्लेखनीय है प्रत्येक शुक्रवार को पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न 3 बजे तक “जनता के दरबार में जिलाधिकारी” कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है, जिसमें लोग उपस्थित होकर अपनी शिकायत को जिलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत कर सकते हैं.

Check Also

विश्व हिंदू परिषद के द्वारा निकाली गई भव्य कलश शोभा यात्रा

विश्व हिंदू परिषद के द्वारा निकाली गई भव्य कलश शोभा यात्रा

error: Content is protected !!