Breaking News

पर्यावरण संरक्षण का संदेश दे रहा जिले का यह कुआं

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : स्वस्थ्य जीवन के लिए पर्यावरण का स्वच्छ रहना अनिवार्य है और इसके लिए हमारे आसपास पेड़ पौधों की अधिकता बेहद जरुरी है. वृक्षों की अंधाधूंध कटाई से पर्यावरण पर इसका बुरा असर पड़ रहा है. समय रहते अंधाधूंध हो रही पेड़ों की कटाई पर रोक नहीं लगायी गयी तो वनों के अस्तित्व पर खतरा उत्पन्न हो जाएगा. वृक्षों के इस अंधाधूंध कटाई से जहां एक ओर वातावरण गर्म हो रहा है, वहीं प्रदूषण के कारण लोगों को श्वास, आंख, फेफड़ा एंव अन्य बीमारियों से ग्रसित होना पड़ रहा है.

जिले में एक ऐसा भी कुआं है जो पर्यावरण संरक्षण का संदेश दे रहा है. दरअसल यह कुआं पिपरा पंचायत के ब्रम्हा इंटर स्कूल परिसर में है. जो लोगों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दे रहा है. बताया जाता है कि पंचायत योजना के 15वीं वित्त आयोग की राशि से कुआं के जीर्णोद्धार का कार्य चल रहा और 70 हजार रुपये की राशि से इस कुआं का निर्माण कराया जा रहा है.

मामले पर स्थानीय मुखिया रीना देवी ने बताया कि इस कुआं के माध्यम से लोगों को पर्यावरण के संरक्षण का संदेश दिया जा रहा है और पेड़ों को नहीं काटने की सलाह दी जा रही है. जबकि पूर्व मुखिया मनोज कुमार सिंह ने बताया कि जिले के लिए यह कुआं मॉडल साबित होगा और जल्द ही इस कुआं का उद्घाटन किया जाएगा.

Check Also

अलग-अलग घटनाओं में चार की मौत

अलग-अलग घटनाओं में चार की मौत

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: