Breaking News

नासूर बने अतिक्रमण को हटाने के लिए फिर से प्रशासनिक प्रयास

लाइव खगड़िया : शहर के लिए अतिक्रमण नासूर बन गया है और वक्त-बेवक्त शहर के मुख्य सड़कों को अतिक्रमण से मुक्त करने का अभियान भी चलाया जाता रहा है. लेकिन अब तक ऐसे तमाम प्रशासनिक प्रयास चार दिनों की चांदनी और फिर अंधेरी रात ही साबित होता रहा है.

गुरूवार को सदर अनुमंडल पदाधिकारी अमित अनुराग के नेतृत्व में एक बार फिर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया. इसके पूर्व बुधवार को अतिक्रमण हटाने को लेकर माइकिंग की गई थी. लेकिन इस सूचना का बहुत प्रभाव नहीं दिखा और अन्य दिनों की तरह ही सड़क पर दुकानें सज चुकी थी. लेकिन अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम को देखते ही हड़कंप मच गया. इस क्रम में राजेन्द्र चौक, स्टेशन रोड सहित शहर विभिन्न मार्गों में अभियान चलाया गया और सड़क पर दुकान सजाये कई दुकानदारों का सामान जब्त कर लिया गया. साथ ही कई ई-रिक्शा सहित अन्य वाहन को भी अतिक्रमण हटाओ टीम ने जब्त कर लिया.

उल्लेखनीय है कि मार्च में भी शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया था. लेकिन अभियान के कुछ दिनों बाद ही स्थिति एक बार फिर वैसी ही हो गई और प्रशासनिक प्रयास महज एक प्रयास बनकर ही रह गया था. हलांकि गुरूवार को सदर अनुमंडल पदाधिकारी अमित अनुराग मामले में थोड़ा सख्त नजर जरूर आये हैं और यह सख्ती अतिक्रमणकारियों पर कितना प्रभाव छोड़ पाता है, यह तो आने वाले दिनों में ही दिखाई देगा. लेकिन शहर की सड़कों को अतिक्रमण से मुक्त करने का प्रयास आमलोगों की उम्मीदों को जरूर बढ़ा गया है. अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान नगर परिषद के राजीव कुमार एवं नगर थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह भी मौजूद थे.

Check Also

उर्वरक और बीज की कालाबाजारी रोकने में सरकार विफल : पूर्व कृषि मंत्री

उर्वरक और बीज की कालाबाजारी रोकने में सरकार विफल : पूर्व कृषि मंत्री

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: