Breaking News

राजधानी एक्सप्रेस को दुर्घटनाग्रस्त होने से बचाने वाले पंकज को जाप ने किया सम्मानित

लाइव खगड़िया : जिले के झिटकिया पंचायत के लोदीपुर रामचंद्रपुर ग्राम में बुधवार को एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. वहीं रेलवे के ट्रेक मेंटेनर पंकज कुमार को सम्मानित किया गया. बताया जाता है कि पंकज ने ट्रेक मेंटेनर के तौर पर कार्य करते हुए उत्तर प्रदेश के इटावा जिला के सामो स्टेशन के पास अपनी सूझबूझ से राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेन को दुर्घटनाग्रस्त होने से बचाया था. जिसके लिए उन्हें भारत सरकार के रेल मंत्री के द्वारा राष्ट्रीय रेल पुरस्कार 2022 से सम्मानित किया गया.

मौके पर युवा शक्ति के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी ने कहा कि जिले के लाल पंकज ने जिस प्रकार राजधानी एक्सप्रेस को दुर्घटनाग्रस्त होने से बचाया, यह समस्त रेलकर्मी एवं सरकारी कर्मचारी के लिए एक प्रेरणा है. साथ ही उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकारी कर्मचारी अपने कार्य के दौरान सिर्फ खानापूर्ति करते और अपने कार्य के प्रति कर्तव्यनिष्ठ नहीं होते हैं. ऐसे में पंकज उन सभी के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं हैं. वहीं जन अधिकार युवा परिषद के जिला अध्यक्ष अभय कुमार गुड्डू ने कहा कि सरकारी कर्मचारी को अपने पद का सम्मान करते हुए पंकज के जैसा कर्तव्यनिष्ठ होने की सीख लेनी चाहिए. तभी देश विश्व के विकसित देशों की शामिल हो पायेगा.

इस अवसर पर जाप नेताओं ने चादर ओढ़ाकर एवं माला पहनाकर पंकज का हौसला अफजाई किया. उन्हें सम्मानित करने वालों में युवा शक्ति के जिला महासचिव अजीत कुमार उर्फ पप्पू यादव, नीरज यादव, धर्मेंद्र पोद्दार, झिटकिया के पूर्व उप मुखिया ब्रजेश कुमार शर्मा, पंसस कन्हैया सिंह, पंचायत समिति सदस्य उदय कुमार, मुखिया प्रतिनिधि भोला राम, समाजवादी नेता चंदन कश्यप, पूर्व मुखिया प्रतिनिधि मुकेश चंद्रवंशी, सरपंच राकेश यादव एवं पूर्व सरपंच सत्यनारायण राम का नाम शामिल है.

Check Also

72 घंटे के अंदर दोहरे हत्याकांड का उद्भेदन, 4 बदमाशों की गिरफ्तारी व हथियार भी बरामद

72 घंटे के अंदर दोहरे हत्याकांड का उद्भेदन, 4 बदमाशों की गिरफ्तारी व हथियार भी बरामद

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: