Breaking News

कोरोना को लेकर प्रशासन एक्टिव, व्यवस्थाएं परखने खुद निकले डीएम व एसपी



लाइव खगड़िया : कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिला प्रशासन सतर्क है और उपलब्ध संसाधनों के साथ हर वो प्रयास कर रही है जो कि संभव जान पड़ता है. साथ ही जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष एवं पुलिस अधीक्षक मीनू कुमारी एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं और जिले में लॉक डाउन की शत-प्रतिशत सफलता के लिए जिले के दोनों ही वरीय पदाधिकारी ना सिर्फ लगातार स्थिति पर नजर रख रहे हैं बल्कि वक्त-बेवक्त वे सड़कों पर उतरकर भी हालात का जायजा लेते रहे हैं. इस क्रम में विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्र व क्वारंटीन सेंटरों सहित अन्य व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया जा रहा है. 


शुक्रवार को जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष एवं पुलिस अधीक्षक मीनू कुमारी ने संयुक्त रूप से सदर प्रखंड के ओलापुर गंगौर में चल रहे क्वांटरीन सेंटरों का औचक निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. मौके पर डीएम ने वहां प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों व कर्मियों को सेंटर में रह रहे लोगों का समय-समय पर काउंसिलिंग करने का निर्देश दिया. साथ ही भोजन व साफ-सफाई की सुदृढ व्यवस्था करने की हिदायत देते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने पर बल दिया. डीएम व एसपी के द्वारा बेला सिमरी सिलिंग पॉइंट का भी निरीक्षण किया गया. दूसरी तरफ विभिन्न जगहों पर लगाये गये बेरिकेटिंग का मुआयना के दौरान एसपी ने वहां प्रतिनियुक्त पुलिस कर्मियों को सघन चेकिंग अभियान चलाने का सख्त निर्देश देते हुए कहा कि ड्यूटी में लापरवाही एवं कोताही बरतने वाले बख्शे नहीं जायेंगे.


उल्लेखनीय है कि जिले के सदर प्रखंड में 415, गोगरी में 699, मानसी में 152, बेलदौर में 601, चौथम में 460, परबत्ता में 423 एवं अलौली में कुल 480 लोगों को विभिन्न जगहों पर बनाये गये क्वारंटीन सेंटरों में रखा गया है. कोरोना को लेकर अन्य प्रशासनिक व्यवस्थाओं की बात करें तो सदर अस्पताल के आपातकालिन विभाग को संक्रमण के मद्देनजर पुराने सदर अस्पताल भवन में स्थानांतरित कर दिया गया है. सदर अस्पताल परिसर में कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच को लेकर फ्लू कार्नर काउंटर की व्यवस्था की गई है. साथ ही जिले के सभी प्रखंड के पीएचसी एवं प्राईवेट अस्पताल में भी फ्लू काउंटर खोलने को लेकर संबंधित पीएचसी प्रभारी को सिविल सर्जन के द्वारा निर्देश दिया गया है. पुलिस प्रशासन के द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के मद्देनजर कुल 11 जगहों पर बेरिकेटिंग कर जिले की सीमा को सील कर दिया गया है.

जिले में शुक्रवार तक COVID-19 से संबंधित कुल 47 मरीजों का नमूना संग्रह कर पटना के आरएमआरआई जांच के लिए भेजा गया था. जिसमें से 44 मरीजों का रिपोर्ट निगेटिव आया है. जबकि शुक्रवार को लिए गये 3 नमूने का रिपोर्ट आनी शेष है.

Check Also

इंटर रिजल्ट : साइंस के श्याम व कामर्स के राजवीर बने जिला टापर

इंटर रिजल्ट : साइंस के श्याम व कामर्स के राजवीर बने जिला टापर

error: Content is protected !!