Breaking News

शराबबंदी को सफल बनाने में जनता की सहभागिता भी बेहद जरूरी : DGP

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : काली पूजा के अवसर पर मंगलवार की सुबह बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय जिले के गोगरी प्रखंड के शिरनियां पहुंचे. वहीं पुलिस बल के जवानों के द्वारा उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. जिसके उपरांत डीजीपी ने मां काली के दरबार में शीश झुकाया. काली मेला के अवसर पर शिरनियां पहुंचे डीजीपी ने मौके पर बताया कि माता काली के दर्शन करने की उनकी काफी दिनों से तमन्ना थी, जो कि आज पूरी हुई है.

डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय कालिका मंच से लोगों को संबोधित करते हुए शराबबंदी को एक ऐतिहासिक फैसला बताया. साथ ही उन्होंने कहा कि यह सीधे तौर पर युवाओं के भविष्य से जुड़ा फैसला है और इसे सफल बनाने के लिए जनता की सहभागिता भी बेहद ही जरूरी है. वहीं उन्होंने कहा कि अधिकांश अपराधिक मामले में नशे की भी भूमिका रहती है और नशा व्यक्ति के विवेक को समाप्त कर देता है.




साथ ही उन्होंने शराब से आर्थिक व शारीरिक नुकसान का जिक्र करते हुए कहा कि शराब से सामाजिक और नैतिक पतन भी होता है. उन्होंने कहा कि शराबबंदी ने कई गरीब परिवारों को उजड़ने से बचाया है और इससे सामाजिक क्षेत्र में नया संचार पैदा हुआ है. मौके पर उन्होंने शराबी व शराब के धंधे में लिप्त व्यक्ति की सूचना पुलिस को फोन पर देने की अपील करते हुए कहा कि अवैध कारोबारी पर निश्चित रूप से कार्रवाई की जायेगी.

डीजीपी के साथ बेगुसराय के डीआईजी राजेश कुमार भी मौजूद थे. वहीं पुलिस अधीक्षक मीनू कुमारी, गोगरी डीएसपी पी.के.झा भी उपस्थित थे. साथ ही कार्यक्रम स्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती किया गया था. मौके पर नरेश मोहन मिश्र, रामप्रकाश मिश्र, बसंत कुमार मिश्र, पप्पू मिश्र, संजीव कुमार मिश्र, अरविन्द मिश्र सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे.



Check Also

साइबर ठगों का दुस्साहस, डीएम का फर्जी वाट्सएप अकाउंट बना डिमांड कर रहे गिफ्ट कार्ड

साइबर ठगों का दुस्साहस, डीएम का फर्जी वाट्सएप अकाउंट बना डिमांड कर रहे गिफ्ट कार्ड

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: