Breaking News

पापा के प्रयास से प्रतीक के सपनों को लगा पंख, JEE Advanced परीक्षा में मिली सफलता

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : परिवार का सपोर्ट और कुछ अलग करने का जुनून हो तो लक्ष्य तक पहुंचने में अधिक समय नहीं लगता है. जिले के प्रतीक तिवारी को अपना कॅरियर बनाने में पापा का पूरा सहयोग मिला और आज वह एक मुकाम हासिल कर चुके हैं.

आईआईटी जेईई एडवांस्ड का रिजल्ट जारी होते ही प्रतीक के परिवार में खुशियां दौड़ गई. बड़ी बात यह भी है कि पिता के मार्गदर्शन में पुत्र ने सफलता का परचम लहराया है. जिले के परबत्ता प्रखंड के कुल्हडिया सतखुट्टी गांव निवासी पवन कुमार व प्रीति कुमारी के पुत्र प्रतीक तिवारी को आईआईटी जेईई एडवांस्ड परीक्षा में सफलता मिली है. प्रतीक ने 2022 में मैट्रिक एवं 2024 में इंटर की परीक्षा पास की और पहले प्रयास में ही उन्हें सफलता मिल गई. इस परीक्षा में प्रतीक तिवारी ने ऑल इंडिया रैंक 3556 हासिल किया है.

बताया जाता है कि प्रतीक के पिता ने अपने बेटे को इस मुकाम तक पहुचाने के लिए उनका मार्गदर्शन करते रहे. बताते चले कि प्रतीक के पिता पवन कुमार 2000 से ही शिक्षण कार्य में जुड़े हुए हैं और वे पटना में बच्चों को आईआईटी जेईई मैन्सन की तैयारी कराते हैं. बताया जाता है कि अभी तक लगभग आधा दर्जन छात्र जेईई एडवांस्ड एवं दो दर्जन छात्र जेईई मैन्सन में अच्छे रैंक प्राप्त कर चुके हैं. जिसमें जिले के परबत्ता प्रखंड के की बच्चे भी शामिल हैं.

इधर प्रतीक की सफलता पर उनके बाबा सुगनेश्वर तिवारी एवं जिला परिषद सदस्य जयप्रकाश यादव सहित परबत्ता के कई लोगों ने शुभकामनाएं व्यक्त किया है.

Check Also

विधायक की पहल, परबत्ता में 250 करोड़ की लागत से लगेगा कॉम्प्रेस्ड बायोगैस प्लांट

विधायक की पहल, परबत्ता में 250 करोड़ की लागत से लगेगा कॉम्प्रेस्ड बायोगैस प्लांट

error: Content is protected !!