Breaking News

माघी पूर्णिमा को लेकर अगुआनी गंगा घाट पर व्यवस्था को लेकर प्रशासन ने‌ झोंकी ताकत

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : माघी पूर्णिमा एवं रविदास जयंती शनिवार को है. इस अवसर पर जिले के परबत्ता प्रखंड के अगुआनी- गंगा घाट एवं गोगरी प्रखंड के बन्नी गंगा घाट पर पर लाखों की संख्या में श्रद्धालु आस्था की डुबकी लगाएंगे. वहीं श्रद्धालुओं की‌ भीड़ के मद्देनजर हर साल की भांति इस वर्ष भी गोगरी अनुमंडल पदाधिकारी अमन कुमार सुमन के निर्देश पर गोगरी एवं परबत्ता के 50 स्थानों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल की तैनाती होगी. साथ ही संपूर्ण परबत्ता थाना क्षेत्र पर बीडीओ अखिलेश कुमार एवं थानाध्यक्ष अरविंद कुमार की नजर रहेगी. साथ ही अगुआनी गंगा घाट पर राजस्व अधिकारी चंदन कुमार, प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी आशीष कुमार झा, प्रखंड कृषि पदाधिकारी राजेश कुमार पुलिस, अगुआनी घाट लोहा पुल के पास सहकारिता पदाधिकारी सुशील कुमार, अगुआनी बस स्टैंड पर प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी विलास कुमार, अगुआनी उप स्वास्थ्य केंद्र कैंपस में कनिय अभियंता मनरेगा देवनंदन शर्मा के साथ पुलिस बल तैनात रहेंगे. इसके अलावा चौक चौराहे के साथ भीड़ वाले स्थान पर दंडाधिकारी एक पुलिस बल तैनात रहेंगे.

इधर एसडीओ ने कहा कि माघी पूर्णिमा के दिन गंगा नदी पर छोटी नाव का परिचालन बिल्कुल बंद रहेगा. गुरुवार को परबत्ता सीओ विनीता ने अगुआनी गंगा घाट का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने कई आवश्यक निर्देश अपने अधीनस्थ कर्मी को दी. बताया जाता है कि इस बार कछार की वजह से गंगा स्नान करने वाले भक्तजनों को काफी परेशानी होती‌‌ और स्नान घाट पर सीढ़ीनुमा बनाने की अत्यंत आवश्यकता थी. लेकिन कछार वाले स्थान को जेसीबी से दुरूस्त कर रास्ता बनाने की तैयारी तेज दिखी. वहीं सीओ ने कहा कि श्रद्धालुओं को गंगा स्नान में कोई भी परेशानी नहीं होने दी जाएगी. साथ ही गंगा घाट पर सफाई व बेरिकेटिंग की जायेगी और वहां गोताखोर, एसडीआरएफ के टीम की तैनाती होगी. साथ ही नियंत्रण कक्ष का भी निर्माण किया जाएगा. इन सारी व्यवस्थाओं को लेकर प्रशासनिक तैयारियां शुरू कर दी गई है.

अगुआनी गंगा पर पर लगेगें नि:शुल्क शिविर

माघी पूर्णिमा के अवसर पर परबत्ता प्रखंड के अगुआनी गंगा घाट पर कई जिलों के श्रद्धालु‌ आस्था की डुबकी लगाने के लिए पहुंचेंगे. ‘हमारा परबत्ता सूचना’ व्हाट्सएप ग्रुप की तरफ से अगुआनी घाट पर श्रद्धालुओं के लिए शुद्ध व नि:शुल्क पेय जल तथा चिकित्सा शिविर लगाया जाएगा. जिसको लेकर ग्रुप के सदस्यों द्वारा आर्थिक सहयोग दिया  जा रहा है.

Check Also

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

error: Content is protected !!