Breaking News

राष्ट्रीय स्तर के क्विज प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में शामिल हुए अन्यना व आदित्य

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : मुम्बई के ताज होटल में भारतीय रिजर्व बैंक के द्वारा गुरूवार को आयोजित अखिल भारतीय वित्तीय साक्षरता राष्ट्रीय स्तरीय क्विज प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का लाइव टेलीकास्ट मध्य विद्यालय तेहाय एवं सार्वजनिक रमावती उच्च माध्यमिक विद्यालय, तेमथा आईसीटी लैब से बच्चों को दिखाया गया. राष्ट्रीय स्तर के इस प्रतियोगिता में जिले के परबत्ता प्रखंड के इंटर श्री कृष्ण उच्च विद्यालय नयागांव के दो बच्चें आदित्य एवं अनन्या ने जोनल चैंपियनशिप का खिताब जीतकर शामिल हुए थे. जिसके साथ मार्गदर्शक शिक्षक के रूप में संतोष कुमार भी थे.

आरबीआई के यूट्यूब चैनल पर कार्यक्रम की सीधा प्रसारण किया गया. जिसे स्कूल में कंप्यूटर शिक्षक कृष्ण कुमार कन्हैया व चार्ली आर्या ने कनेक्ट किया. वहीं क्विज प्रतियोगिता का सीधा प्रसारण बच्चों ने देखा.

प्रतियोगिता में शामिल अनन्या एवं आदित्य से पूछे गए सवाल को बच्चों ने बारीकी से अवलोकन किया. बताया जाता है कि प्रतियोगिता में आरबीआई के 6 जोनल चैम्पियन दिल्ली, हरियाणा, तमिलनाडु, असम, बिहार, मध्य प्रदेश के बच्चे शामिल हुए. जिसमें दिल्ली जोन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया. जबकि बिहार जोन का प्रतिनिधित्व कर रहे अनन्या एवं आदित्य छठे स्थान पर रहे. दोनों प्रतिभागियों एवं मार्गदर्शक शिक्षक को आरबीआई के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (ED) रोहित जैन के द्वारा सम्मानित किया गया.

Check Also

रंग लाई विधायक की कोशिश, परबत्ता में इंटिग्रेटेड मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर के लिए 67.5 करोड़ स्वीकृत

रंग लाई विधायक की कोशिश, परबत्ता में इंटिग्रेटेड मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर के लिए 67.5 करोड़ स्वीकृत

error: Content is protected !!