Breaking News

अगलगी की विभिन्न घटनाओं में दो दर्जन से अधिक घर जलकर खाक

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के गोगरी व परबत्ता प्रंंखड में अगलगी की दो अलग- अलग घटनाओं में दो दर्जन से अधिक घर जलकर राख हो गया. गोगरी प्रखंड अंतर्गत सर्किल नंबर 1 देवठा पंचायत के वार्ड नंबर 5 देवठा गांव में सोमवार की अहले सुबह आग लगने से दो दर्जन घर जलकर खाक हो गया. बाद में ग्रामीण एवं दमकल कर्मियों के द्वारा आग पर काबू पाया गया. इस बीच घर मे रखे लाखों की नगदी सहित तैयार अनाज, फर्नीचर, जेवर-गहना, कपड़ा आदि जलकर राख हो गया. घटना की पुष्टि करते हुए मुखिया आलोक कुमार ने बताया कि अग्निकांड से लगभग 26 परिवार प्रभावित हुए हैं. साथ ही घर में रखा लगभग दस लाख नकद, जेवरात, अनाज, कपड़े जलकर राख हो गया. जबकि घटना में तीन महिलाएं भी आंशिक रूप से झुलस गई है. बताया जाता है कि धर्मेंद्र शर्मा बैंक से डेढ़ लाख रूपए निकाल कर घर में कर्ज वाले को देने के लिए रखा था. लेकिन अगलगी की घटना में सब जलकर राख हो गया. इसी तरह लूटन साह भी अपने सगे-संबंधी से कर्ज लेकर 2 लाख 10 हजार रुपए गृह निर्माण के लिए रखा था. लेकिन वह भी वह भी जलकर राख हो गया.

बताया जाता है कि अग्नि पीड़ित परिवार मजदूरी करके अपने परिवार का भरण पोषण कर रहा था और सभी का घर फूस का था. इधर अगलगी की सूचना मिलते ही गोगरी के अंचलाधिकारी गोगरी सीओ रंजन कुमार ने सम्बंधित राजस्व कर्मचारी रत्नेश कुमार को घटना स्थल पर भेजा और सरकारी तौर पर सभी अग्नि पीड़ित परिवारों को तत्काल पॉलीथिन शीट, चूड़ा मुहैया करवाया गया. वहीं सीओ ने कहा कि सरकारी प्रावधान के मुताबिक अग्नि पीड़ित को मुआवजा दिया जाएगा.

दूसरी तरफ भरतखंड सहायक थाना क्षेत्र के बुद्ध नगर भरतखंड चौक पर रविवार की देर रात्रि आगजनी की घटना में आधा दर्जन दुकान समेत एक मोटरसाइकिल जलकर राख हो गया. घटना में मनिकलाल महतो, संजय महतो, संजीव महतो, प्रकाश ठाकुर का दुकान एवं सदानंद, दयानंद, दिलीप महतो का बासा जल कर राख हो गया. बताया जाता है कि घटना में दयानंद महतो का मोटरसाइकिल भी आग का भेंट चढ़ गया.

इधर परबत्ता प्रंंखड के दरियापुर भेलवा पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 2 नयागांव पंचखुट्टी में आगजनी की घटना में तीन घर समेत तीन बकरी और उसके दो बच्चे की मौत हो गई. साथ ही एक गाय के भी झुलसने की खबर है. अगलगी में सुबल मंडल, देवो मंडल, दशरथ मंडल के घर में रखा सभी समान जलकर राख हो गया. साथ ही सुबल मंडल का गाय भी बुरी तरह झुलस गई और दशरथ मंडल का तीन बकरी व उसके साथ दो बच्चे की मौत झुलस कर हो गई. घटना में दो साईकिल के भी जलने की खबर है. बाद में ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया. घटना की जानकारी मिलते ही पंचायत के मुखिया राम विनय कुमार, वार्ड सदस्य प्रतिनिधि प्रभाष कुमार आदि घटना स्थल पर पहुंचे तथा घटना की सूचना सीओ को दिया. मामले पर सीओ चंदन कुमार ने बताया है कि सरकारी प्रावधान के मुताबिक अग्निपीड़ित को मुआवजा दिया जाएगा.

Check Also

खगड़िया में अलग – अलग घटनाओं में चार लोगों की मौत

खगड़िया में अलग - अलग घटनाओं में चार लोगों की मौत

error: Content is protected !!