Breaking News

परबत्ता विधानसभा क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज निर्माण के लिए विधायक ने झोंकी ताकत

लाइव खगड़िया : “मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कि समाधान यात्रा खगड़िया के विकास के लिए वरदान साबित होगी और वर्षो की मांग मेडिकल कॉलेज अस्पताल सह ट्रामा सेंटर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो गया है”. यह बातें परबत्ता विधायक डॉ संजीव कुमार ने कही है. उन्होंने कहा कि समाधान यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ आयोजित समीक्षा बैठक में उन्होंने इस बातों को प्रमुखता रखते हुए कहा था कि केन्द्र और बिहार सरकार की योजना के तहत प्रत्येक जिले में एक मेडिकल कॉलेज की स्थापना की जानी है. मेडिकल कॉलेज निर्माण हेतु 30 एकड़ जमीन की आवश्यकता है और खगड़िया जिला अंतर्गत परबत्ता विधानसभा क्षेत्र के परबत्ता अंचल अंतर्गत मौजा सोढ़ में 50 एकड़ गैरमजरूआ जमीन एनएच 31 पर पसराहा के पास उपलब्ध है और जिला प्रशासन ने इसका प्रस्ताव भी विभाग को भेजा है. यदि यहां मेडिकल कॉलेज और ट्रामा सेंटर खुलता है तो लाखों मरीज लाभान्वित होंगे.

परबत्ता विधायक की यदि मानें तो मामले पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मेडिकल कॉलेज का निर्माण कहां बेहतर होगा, यह आप से बेहतर कौन समझेगा. क्योंकि आप खुद एक डाक्टर हैं. बताया जाता है कि मौके पर विधायक ने अगुवानी घाट पर विद्युत शवदाह गृह निर्माण की मांग भी रखी. जिसपर मुख्यमंत्री ने अपनी सहमति व्यक्त करते हुए निर्देशित भी कर दिया.

वहीं परबत्ता विधायक ने अगुवानी पुल सह सड़क को निश्चित समय पर निर्माण, सड़क सह पुल निर्माण साहित रिंग बांध के निमार्ण, गोगरी प्रखंड में पुरानी बाईपास सड़क निमार्ण, मुंगेर जिलांतर्गत जमालपुर जी. एन. बांध से झौआ बहियार – हरिणमार अररिया-कबेला बांध पर कई जगहों पर पुल-पुलिया निर्माण, पंचवर्षीय अनुरक्षण अवधि से बाहर 35 सड़कों का मरम्मत सह निर्माण कि मांग को भी प्रमुखता से रखा.

Check Also

नगर पंचायत के विकास कार्यों के लिए 1 अरब 15 करोड़ का बजट

नगर पंचायत के विकास कार्यों के लिए 1 अरब 15 करोड़ का बजट

error: Content is protected !!