Breaking News

नेपाल को पराजित कर फूटबाॅल टूर्नामेंट का विजेता बना झारखंड

लाइव खगड़िया : रेलवे मैदान मानसी में चल रहे विजय कुमार यादव मेमोरियल फूटबाॅल टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला रविवार को नेपाल और झारखंड के बीच खेला गया. इसके पूर्व मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित युवा शक्ति के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी, समाजसेवी ई.धर्मेंद्र कुमार, पूर्व प्राचार्य डाॅ.उमेश प्रसाद सिंह, प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष मनोज कुमार यादव, शिक्षक नेता मनीष कुमार सिंह ने दोनों टीम के खिलाड़ी से परिचय प्राप्त कर मैच का उद्घाटन किया. मैच के दौरान मुख्य निर्णायक की भूमिका रौशन गुप्ता एवं सहायक निर्णायक की भूमिका सिदेश कुमार सिद्धार्थ व शंकर कुमार सिंह ने निभाया.

टूर्नामेंट का फाइनल मैच काफी रोमांचक रहा और दोनों टीमों के खिलाड़ी एक दूसरे पर गोल दागने का लगातार प्रयास करते रहे. बाबजूद इसके मध्यांतर तक कोई भी टीम गोल करने में असफल रही. जबकि मध्यांतर के पंद्रहवें मिनट के बाद झारखंड की टीम ने एक गोल दागकर बढ़त बना ली. जिसके बाद नेपाल की टीम आक्रमक खेल का प्रदर्शन करने लगी. लेकिन मैच समाप्ति के कुछ क्षण पहले झारखंड की टीम ने एक और गोल दागकर दो गोल से बढ़त बना ली और दो गोल से मैच जीतकर झारखंड की टीम टूर्नामेंट का विजेता बनी. खेल के उपरांत मुख्य अतिथियों के हाथों विजेता एवं उप विजेता टीम को शिल्ड और पुरुस्कार प्रदान किया गया.

मौके पर संबोधित करते हुए युवा शक्ति के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी ने कहा कि पंद्रह सालों से खुटिया पंचायत के पूर्व मुखिया स्वर्गीय विजय कुमार यादव के पुण्यतिथि पर स्थानीय लोगों के द्वारा फूटबाॅल टूर्नामेंट आयोजित कर उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दिया जाता है और इससे ही उनके विचार और कर्मों का अंदाजा लगाया जा सकता है. वहीं समाजसेवी ई.धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि विजय कुमार यादव समाज सेवा को तत्पर रहते ही थे और साथ ही वे खेल को बढ़ाने के लिए भी हमेशा तत्पर रहते थे. उन्होंने अपने जीवनकाल में खिलाड़ी का अपने परिवार के सदस्य से ज्यादा ख्याल रखा. जबकि प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष मनोज कुमार यादव ने कहा कि आज के समय में खेल को जीवित रखने के लिए हिरोज क्लब मानसी बधाई के पात्र हैं. खेल के बगैर हम स्वच्छ, स्वस्थ व सुंदर समाज की परिकल्पना भी नहीं कर सकते हैं.

वहीं कोसी साइंस क्लासेस के डायरेक्टर शिक्षक नेता मनीष कुमार सिंह ने कहा कि खेल किसी एक व्यक्ति के बूते आगे नहीं बढ़ सकेगा, बल्कि खेल के विकास के लिए समाज के हर लोगों को आगे आना होगा. तभी समाज से जाति-धर्म, ऊंच-नीच का भेदभाव मिट सकेगा. इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार श्री चंद्रशेखरम, पटेल सेवा संघ के सचिव सुभाष कुमार सिंह, युवा शक्ति के जिलाध्यक्ष मिथुन कुमार शर्मा, कोसी साइंस क्लासेस के एमडी ज्योतिष मिश्रा, पूर्व फूटबाॅलर सुभाष प्रसाद, चंद्रभूषण यादव, विनोद सिंह, पूर्व उप प्रमुख अशोक पौद्दार एवं उपेंद्र प्रसाद सिंह, मो.आलम राही, अशोक मालाकार, रविश यादव, दयानंद यादव, रतन कुमार सिंह, अभिषेक कुमार, गौतम कुमार, अमृत राज, धर्मेंद्र पौद्दार, आनंद गुप्ता, विपिन यादव, नितिन कुमार, पप्पू रजक, मुकेश कुमार आदि मौजूद थे.

Check Also

बालिका वर्ग अंडर 17 : जिला स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में परबत्ता की टीम ने मारी बाजी

बालिका वर्ग अंडर 17 : जिला स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में परबत्ता की टीम ने मारी बाजी

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: