Breaking News

फूटबाॅल टूर्नामेंट : बेहद ही रोमांचक मुकाबले में झारखंड की टीम विजयी

लाइव खगड़िया : हिरोज क्लब मानसी के तत्वाधान में रेलवे मैदान मानसी में खुटिया पंचायत के भूतपूर्व मुखिया विजय कुमार यादव के 15वीं पुण्यतिथि पर आयोजित तीन दिवसीय फूटबाॅल टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच शुक्रवार को झारखंड बनाम मुंगेर के बीच खेला गया. खेल आरंभ होने से पूर्व मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित गणमान्य लोगों ने पूर्व मुखिया विजय कुमार यादव के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धासुमन अर्पित किया. जिसके बाद युवा शक्ति के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी, समाजसेवी ई.धर्मेंद्र कुमार, पूर्व प्राचार्य डाॅ.उमेश प्रसाद सिंह, डीएफए के अध्यक्ष सह भाजपा नेता डाॅ. सुभांत सलील ने दोंनो टीम के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का विधिवत उद्घाटन किया. मैच में मुख्य निर्णायक की भूमिका रौशन गुप्ता एवं सहायक निर्णायक की भूमिका शंकर कुमार सिंह व दयानंद राम ने निभाई.

मैच में दोनों टीम के खिलाड़ियों ने बेहतर खेल का प्रदर्शन किया. खेल आरंभ होने के चंद मिनट बाद ही मुंगेर की टीम ने एक गोल दाग बढ़त बना ली. लेकिन कुछ देर के अंतराल में ही झारखंड की टीम ने भी एक गोल कर दिया. जिसके बाद मध्यांतर तक कोई भी टीम अन्य गोल करने में सफल नहीं रही. मध्यांतर के बाद के खेल में दोनों ही टीम के खिलाड़ियों ने आक्रमक खेल का प्रदर्शन किया और दर्शकों ने ताली बजाकर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया. हलांकि निर्धारित समय में दोनों टीम बराबरी पर रही. जिसके बाद टूर्नामेंट कमिटि के निर्णय से पंद्रह मिनट का अतिरिक्त समय बढ़ाया गया. लेकिन अतिरिक्त समयावधि में भी दोनों टीमों में से कोई भी गोल नहीं कर सकी. ऐसे में ट्राईब्रेकर का सहारा लिया गया. ट्राईब्रेकर में एक गोल से झारखंड की टीम विजयी रही.

मैच के बाद संबोधित करते हुए युवा शक्ति के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी ने कहा स्वच्छ और स्वस्थ समाज निर्माण के लिए खेल का होना अतिआवश्यक है. खेल से ही इंसानियत और मानवता कायम हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि लगातार पंद्रह साल से विजय कुमार यादव के पुण्यतिथि पर फूटबाॅल टूर्नामेंट का सफल आयोजन होते आ रहा है. जो कि काफी सराहनीय है. वहीं समाजसेवी ई.धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि स्व.विजय कुमार यादव एक अच्छे खिलाड़ी के साथ बेहतर इंसान भी थे.. जो लोगों को सहयोग करने से कभी पीछे नहीं हटते थे. वे एक बेहतर फूटबाॅलर थे और कई राज्यों में वे अपने खेल का जलवा बिखेर चुके थे.

इस अवसर पर जाप के जिलाध्यक्ष कृष्णानंद यादव, पूर्व मुखिया मधुसूदन महतो, मुखिया शशिभूषण कुमार, समाजसेवी विक्रम सुधांशु उर्फ गुड्डू यादव, हिरोज क्लब के अध्यक्ष निलेश कुमार यादव, नशामुक्त भारत के संस्थापक प्रेम कुमार यशवंत, युवा शक्ति के जिला महासचिव राजेश यादव, राजेश कुमार बबलू, मदन कुमार सिंह, बाघंबर कुमार, कविरंजन यादव, राकेश कुमार, मो.मन्नान बादल, नीतीश कुमार, जवाहर कुमार यादव, दयानंद यादव, रतन कुमार सिंह, अभिषेक कुमार, धर्मेंद्र पौद्दार, वार्ड पार्षद अमृत राज सहित बड़ी संख्या में खेलप्रेमी उपस्थित थे. मिली जानकारी के अनुसार टूर्नामेंट का अगला मैच नेपाल बनाम बंगाल के बीच खेला जाएगा.

Check Also

सरस्वती पूजा के अवसर पर राज्य स्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन

सरस्वती पूजा के अवसर पर राज्य स्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन

error: Content is protected !!