Breaking News

छुक-छुक करते आई प्रेरणा बुलेट ट्रेन और दे गई यह संदेश…

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : छुक-छुक करते हुए प्रेरणा बुलेट ट्रेन आई और अस्थाई रूप से निर्मित स्टेशनों पर नशामुक्ति, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, कोराना से बचाव, शिक्षा आदि का संदेश देते हुए निकल गई. दरअसल जिले के परबत्ता प्रखंड के उच्चतर माध्यमिक मकतब इस्लामपुर पशके आठवीं कक्षा के छात्र मोहम्मद सोहराब ने बुलेट ट्रेन का मॉडल बनाया था. जिसका नाम प्रेरणा बुलेट ट्रेन रखा गया था. बताया जाता है ट्रेन के मॉडल निर्माण में कार्टून, बांस की बत्ती, प्लास्टिक का बोतल, फेवीक्विक, मोटर एवं बैटरी का उपयोग किया गया.

सोमवार की रात ट्रेन को विद्यालय परिसर में ट्रायल के लिए दौड़ाया गया. जबकि मंगलवार को विद्यालय परिसर में बांस से बनाये गए रेल पटरी पर प्रेरणा बुलेट ट्रेन दौड़ी. इतना ही नहीं पटरी के आस-पास तख्ती पर शराब बंदी, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, कोराना से बचाव, शिक्षा आदि का स्लोगन भी लगाया गया था.

मौके पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक मोहम्मद रियाजउद्दीन एवं शिक्षक सहित आसपास के लोग भी उपस्थित थे. सभी ने छात्र के प्रयास की प्रशंसा की. बताया जाता है कि आठवीं कक्षा के छात्र मो सोहराव ने पहले भी हाइड्रोलिक ब्रिज का मॉडल तैयार किया था. जिसके लिए उन्होंने थर्मोकोल एवं बेकार सीरिंज का हाइड्रोलिक पंप के तौर पर प्रयोग किया था. उस वक्त भी प्रधानाध्यापक मो रियाज उद्दीन, शिक्षक मो सरफराज अहमद, मो शमशेर आलम, नसीम नजर, नुरूजजमा, सोयीब, इकबाल, दीपक कुमार, रहमत,शहनाज़ बेगम, रूबिना शाहीन, शहनाज़ सदफ, कायनात परवीन आदि ने छात्र के प्रयास की तारीफ की थी. बताया जाता है कि छात्र यूट्यूब से सीख कर नये-नये प्रयोग करते रहते हैं.

Check Also

हाइवा के धक्के से पेवर मशीन चालक की दर्दनाक मौत

हाइवा के धक्के से पेवर मशीन चालक की दर्दनाक मौत

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: