Breaking News

पुल निर्माण कार्य के दौरान लापता युवक का सातवें दिन शव बरामद

लाइव खगडिया (मुकेश कुमार मिश्र) : अगुआनी – सुल्तानगंज महासेतू निर्माण कार्य के दौरान बीते रविवार से लापता युवक अजीत आनंद उर्फ ब्रजेश कुमार का शव सातवें दिन गंगा नदी से कड़ी मशक्कत के बाद बरामद कर लिया गया है. पुल निर्माण कंपनी एसडीआरएफ, प्रशासन एवं परिजनों की सक्रियता से शनिवार को भागलपुर के मौजमा के समीप गंगा नदी के बीच (छारन) से शव को बरामद किया गया. जिसके बाद पुलिस ने आवश्यक कागजी प्रक्रिया के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

इधर शव मिलने की सूचना जैसे ही लोगों को मिली वैसे ही गंगा घाट पर लोगों की भीड़ जुट गई. गंगा घाट पर मृतक के परिजनों द्वारा पहचान सुनिश्चित करने के बाद शव को सीधे पोस्टमार्टम के लिए खगडिय़ा सदर अस्पताल भेज दिया गया. बताया जाता है कि तलाशी अभियान में पुल निर्माण कंपनी के कर्मियों की भी बड़ी भूमिका रही. साथ ही परबत्ता के थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार पाल, प्रशिक्षु दरोगा रोशन प्रसाद आदि बीते 6 दिनों से लगातार अपने स्तर से इस अभियान में जुटे रहे. थानाध्यक्ष ने बताया है कि गंगा नदी की मुख्य धारा में लापता की तलाश करना कठिन कार्य था. लेकिन एसडीआरएफ और स्थानीय ग्रामीण एवं परिजनों की लगातार तत्परता से आखिरकार शव को बरामद कर लिया गया और आगे की प्रक्रिया अपनाई जा रही है.

मौके पर मौजूद पुल निर्माण कंपनी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर आलोक कुमार झा ने बताया कि मृतक के परिजनों को कंपनी के नियमानुसार मुआवजा दिया जाएगा और तत्काल परिजनों को दाह संस्कार के लिए 50 हजार नगद राशि दी जाएगी. इधर सीओ चंदन कुमार ने बताया है कि आवश्यक प्रक्रिया के बाद आपदा के तहत मिलने वाले राशि का भुगतान चेक के माध्यम से जल्द ही मृतक को परिजनों को दिया जाएगा.

Check Also

किसान के घर से चोर उड़ा ले गए दो लाख नगद व कीमती सामान

किसान के घर से चोर उड़ा ले गए दो लाख नगद व कीमती सामान

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: