Breaking News

हाथ के सहारे चल गोलगप्पा बेचने जाने वाली दिव्यांग बिजली को मिला व्हीलचेयर

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड के सौढ दक्षिणी पंचायत के वार्ड नंबर 15 के लोनियाचक मथुरापुर निवासी दीपक साह की पत्नी बिजली देवी अब हाथ के सहारे चलकर गोलगप्पे नहीं बेचेगी. वर्षों से वे इस बेबसी को झेल रहीं थीं. लेकिन सामाजिक कार्यकर्ता संतोष भारद्वाज ने दरियादिली दिखाते हुए दिव्यांग महिला बिजली देवी को दिल्ली से व्हीलचेयर मंगवाकर कर रविवार को सौंप दिया है.

सामाजिक कार्यकर्ता संतोष भारद्वाज बताते हैं कि दोनों पैरों से दिव्यांग महिला बिजली देवी गंगेश्वर महादेव मंदिर मथुरापुर के प्रांगण में मंगलवार एवं शुक्रवार को लगने वाले हटिया में गोलगप्पे की दुकान लगाती हैं. पैर नहीं होने की वजह से वे हाथों के बल चलकर घर से हटिया पहुंचती हैं. उनके इस जज्बे को देखकर उन्होंने मदद का मन बना लिया था. ताकि उनकी परेशानी को थोड़ा कम किया जा सके.

बताया जाता है कि बिजली देवी का पति मजदूरी करते हैं. जबकि बिजली देवी गोलगप्पे बेचकर अपने बच्चों का भरण पोषण कर रही है. वहीं संतोष भारद्वाज ने कहा कि मानव सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है और इस तरह के दिव्यांग को मदद करने की आवश्यकता है. बताते चलें कि लौनियाचक निवासी संतोष भारद्वाज दिल्ली में रहकर नौकरी करते हैं तथा वहां भी सामाजिक सेवा में लगे रहते हैं. वे इलाके से वहां इलाज के लिए गए मरीजों को रक्तदान करने से लेकर आर्थिक सहायता तक उपलब्ध कराने के लिए सदैव तत्पर रहते हैं.

सामाजिक कार्यकर्ता संतोष भारद्वाज की पहल पर सौढ उत्तरी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि उमेश सिंह, जदयू के युवा प्रखंड अध्यक्ष राहूल राज, सामाजिक कार्यकर्ता लालरतन, ब्रजेश कुमार सिंह, दीपक राज, मिथलेश कुमार, रौशन राजपूत, विजय कुमार केसरी , निलेश पासवान आदि ने उन्हें शुभकामना दी है.

Check Also

पुल निर्माण कार्य के दौरान लापता युवक का सातवें दिन शव बरामद

पुल निर्माण कार्य के दौरान लापता युवक का सातवें दिन शव बरामद

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: