Breaking News
हाईवा की चपेट में आने से युवक की मौत के बाद आक्रोशितों ने काटा जमकर बवाल

हाईवा की चपेट में आने से युवक की मौत के बाद आक्रोशितों ने काटा जमकर बवाल

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता थाना क्षेत्र के अगुवानी-महेशखूंट पथ पल सिराजपुर दुर्गा मंदिर के समीप शनिवार को एक अनियंत्रित हाईवा ने एक बाइक को अपनी चपेट में ले लिया. घटना में बाइक सवार की दर्दनाक मौत हो गई. हादसे में एक अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

घटना के बाद आक्रोशितों ने सड़क जाम कर दिया. साथ ही हाईवा को आग के हवाले कर दिया गया. इस दौरान लोगों का आक्रोश पुलिस पर भी देखा गया. वहीं स्थित इतनी बिगड़ गई कि उपद्रव में 2 हाईवा, 2 बाईक और आधे दर्जन अन्य वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. साथ ही एसपी सिंगला के बेस कैंप में घुसकर कंपनी के कार्यालय में भी तोड़-फोड़ किये जाने की खबर है. बताया जाता है कि घटना में करोड़ों की संपत्ति को नुक़सान पहुंचा‌ है. इस दौरान बेस कैंप में मौजूद कर्मी के साथ मारपीट भी किया गया और एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी के स्टोर मैनेजर मनीष कुमार का पैर टूटने की सूचना है. जबकि नीरज कुमार, अमित कुमार सिंह सहित कई कर्मियों को भी पिटाई से चोटें आई है. घटना की सूचना पर डीएसपी व एसडीओ मौके पर पहुंचे और फिर स्थिति को नियंत्रण में किया गया.

मिली जानकारी के अनुसार परबत्ता थाना क्षेत्र के श्रीरामपुर ठूठी निवासी रामबाबू सनगही का 35 वर्षीय पुत्र कुंदन सनगही की बाइक को अनियंत्रित हाईवा ने अपनी चपेट में ले लिया. जिससे कुंदन सनगही की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. जबकि साइकिल सवार दूसरा व्यक्ति 40 वर्षीय मुकेश चौधरी गंभीर रूप से जख्मी हो गये. बताया जाता है कि सिराजपुर दुर्गा मंदिर के समीप बाइक सवार कुंदन और साइकिल सवार मुकेश आपस में सड़क के किनारे बातचीत कर रहे थे. इसी दौरान तेज रफ्तार अनियंत्रित हाईवा ने उन्हें चपेट में ले लिया. बताया जाता है कि कुंदन सुबह में खेत देखने निकला था. इसी बीच उन्हें मुकेश मिल गया और दोनों रूक कर बातचीत करने लगे.

घटना से आक्रोशित लोगों ने हाईवा को खदेड़कर पकड़ लिया. हलांकि चालक वाहन छोड़ भागने में सफल रहा. बताया जाता है कि बीआर 52 जी 2563 नंबर की हाईवा अगुआनी- सुल्तानगंज महासेतु पहुंच पथ निर्माण कार्य के लिए गिट्टी पहुंचाने जा रहा था. वहीं आक्रोशितों ने मुआवजे और कार्रवाई की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया. घटना के एक घंटे के बाद पुलिस के पहुंचने पर लोगों का आक्रोश और भी भड़क गया. जिसके बाद एसडीओ अमन कुमार सुमन, एसडीपीओ मनोज कुमार, सर्किल इंस्पेक्टर अक्षय लाल पासवान , परबत्ता थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार पाल, गोगरी थानाध्यक्ष रंजीत कुमार, महेशखूंट थाना अध्यक्ष नीरज कुमार, मड़ैया सहायक थानाध्यक्ष विजय कुमार सहनी, भरतखंड सहायक थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार योगेश पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंकर स्थित पर काबू में किया.

इधर आक्रोशितों के द्वारा अगुआनी-महेशखूंट पथ को सिराजपुर के पास लगभग 7 घंटे जाम रखा गया. बाद में एसडीओ अमन कुमार सुमन, डीएसपी मनोज कुमार आदि ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर जाम को हटाया तथा कागज़ी प्रक्रिया करते हुए मृतक के शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

इधर एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर आलोक कुमार झा ने बताया है कि हाईवा किसी ट्रांसपोर्ट कंपनी का था तथा महासेतु पहुंच पथ निर्माण में श्रृष्टि कंपनी को गिट्टी पहुंचाने के लिए आया था. उधर एसडीओ अमन कुमार सुमन एवं डीएसपी मनोज कुमार ने कहा है कि कंपनी कार्यालय में लगे सीसीटीवी फुटेज एवं कंपनी के कर्मियों के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर उपद्रवियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही दुर्घटना में जान गंवाने वाले युवक के परिजनों को नियमानुसार मुआवजा दिया जाएगा. बहरहाल घटना से मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

Check Also

दिल्ली नगर निगम के पार्षद पहुंचे अपने पैतृक गांव, किया गया भव्य स्वागत

दिल्ली नगर निगम के पार्षद पहुंचे अपने पैतृक गांव, किया गया भव्य स्वागत

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: