Breaking News

गंगा की धारा में बही दो किशोरी, एक का शव बरामद

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड के सलारपुर गंगा घाट पर अपनी मां के साथ स्नान कर रही दो किशोरियां गंगा की धारा में बह गई. उनमें से एक का शव सामाचर प्रेषण तक बरामद कर लिया गया था. जबकि दूसरे की तलाश जारी था. मिली जानकारी के मुताबिक कुल्हडिया पंचायत के सलारपुर गांव के मदन मोहन यादव की पुत्री 13 वर्षीय सोनम कुमारी एवं पिंटू यादव की पुत्री 15 वर्षीय स्वीटी कुमारी अपनी मां के साथ सलारपुर गांव के पूर्वी छोर के पुल के समीप गंगा स्नान कर रही थी. इसी दौरान दोनों किशोरी गंगा की धारा के साथ बह गई. घटना के बाद आसपास स्नान कर रहे लोगों ने दोनों को बचाने का भरसक प्रयास किया. लेकिन यह असफल रहा.

घटना की जानकारी मिलते ही जिला परिषद सदस्य जयप्रकाश यादव, भाकपा नेता कैलाश पासवान समेत बड़ी संख्या में लोग घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की सूचना प्रशासन को दी गई. इस बीच ग्रामीणों के सहयोग से सोनम कुमारी को मृत अवस्था में गंगा से बरामद किया गया. घटना के दो घंटे बाद स्थानीय प्रशासन एवं एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची. जिसके बाद घटना स्थल पर डीडीसी संतोष कुमार, अपर एसडीओ सह डीसीएलआर चन्दकिशोर कुमार सिंह, बीडीओ अखिलेश कुमार, सीओ रंजन कुमार डटे रहे और एसडीआरएफ टीम के द्वारा लापता दूसरे किशोरी को ढूंढ़ने का प्रयास किया जाता रहा.

इधर जिला परिषद् सदस्य जयप्रकाश यादव प्रशासन रवैये पर आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि परबत्ता प्रखंड का आधा दर्जन पंचायत बाढ़ से प्रभावित है तथा प्रशासनिक स्तर पर बाढ़ एवं आपदा के लिए तैयारी पूरी होने का दावा किया जा रहा है. लेकिन एसडीआरएफ की टीम परबत्ता प्रंंखड मुख्यालय में तैनात नहीं है.

घटना से पीड़ित परिवार में कोहराम मचा हुआ है. इधर डीडीसी संतोष कुमार घटना स्थल पर पहुंच मृतक सोनम की मां को बाढ़ आपदा मद के तहत चार लाख रुपए का चेक प्रदान किया. जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया. इस मौके पर बीडीओ अखिलेश कुमार, सीओ रंजन कुमार, जिला परिषद सदस्य जयप्रकाश यादव, भाकपा नेता कैलाश पासवान, मुखिया विभा देवी, पूर्व मुखिया अजय रंजन आदि उपस्थित थे. साथ ही जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष, एसडीओ अमन कुमार सुमन भी घटना स्थल पर पहुंचे तथा घटना की जानकारी प्राप्त किया.

Check Also

पुल निर्माण कार्य के दौरान लापता युवक का सातवें दिन शव बरामद

पुल निर्माण कार्य के दौरान लापता युवक का सातवें दिन शव बरामद

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: