Breaking News

जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच हुई जमकर रोड़ेबाजी

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता थाना क्षेत्र के कन्हैयाचक गांव में गुरुवार को जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर रोड़ेबाजी हुई. मामले का सोशल मीडिया पर वीडियो भी वायरल हुआ. इधर सूचना मिलते ही परबत्ता थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. लेकिन रोड़ेबाजी करने वालों की संख्या अधिक होने सज पुलिस को अतिरिक्त बल बुलाना पड़ा. जिसके बाद पुलिस ने मोर्चा संभाला और हल्का बल प्रयोग का सहारा लेते हुए लोगों को खदेड़ते हुए स्थिति को तत्काल नियंत्रण में कर लिया.

मामले की सूचना मिलते ही अनुमंडल पदाधिकारी अमन कुमार सुमन, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मनोज कुमार, बीडीओ अखिलेश कुमार, राजस्व पदाधिकारी चंदन कुमार भी थाना पहुंचे और मामले का थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार पाल से विस्तृत जानकारी ली. बताया जाता है कि दोनों पक्ष एक भू-खंड पर दावा था और उसी भूमि पर एक पक्ष का गृह निर्माण कार्य चल रहा था. लेकिन दूसरा पक्ष इसे विवादित बताकर निर्माण कार्य रोकने की प्रयास करने लगे.

इधर थाना अध्यक्ष ने बताया कि मामले को लेकर अलख निरंजन चौधरी एवं अनिता देवी ने एक-दूसरे के विरुद्ध आवेदन दिया है और मामले में विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी. फ़िलहाल शांति व्यवस्था कायम करने के लिए दोनों पक्ष के दर्जनों लोगों पर दंडात्मक कार्रवाई की प्रक्रिया अपनायी जा रही है. समाचार प्रेषण तक घटना स्थल पर प्रशिक्षु दरोगा रोशन प्रसाद, एसआई अरुण कुमार, दारोगा श्याम बाबू के नेतृत्व में दर्जनों महिला एवं पुरुष के जवान घटनास्थल पर कैंप कर रहे थे. ग्रामीणों की मानें तो दोनों पक्षों के बीच जमीन को लेकर विवाद लंबे अरसे से चल रहा था. जबकि गुरुवार को हुए रोड़ेबाजी की घटना के बाद तनाव बढ़ गया है.

Check Also

सोशल मीडिया पर अवैध हथियार का प्रदर्शन पड़ा महंगा, दो की गिरफ्तारी

सोशल मीडिया पर अवैध हथियार का प्रदर्शन पड़ा महंगा, दो की गिरफ्तारी

error: Content is protected !!