Breaking News

विभिन्न कार्यालयों में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन करेगा नवोदित किसान संघ

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड मुख्यालय स्थित नवोदित किसान संघ कार्यालय में गुरूवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया. वहीं नवोदित किसान संघ के नेताओं ने अंचल कार्यालय और मनरेगा कार्यालय परबत्ता में भ्रष्टाचार व्याप्त होने का आरोप लगाया. इस क्रम में नेताओं ने कहा कि बीते 19 मई को आई भीषण आंधी और तूफान से केला और मकई की फसल पूरी तरह से नष्ट हो गया. इस आफत से बची फसलों को 30 मई की भीषण आंधी ने बर्बाद कर दिया. बावजूद इसके सरकार के कर्मचारी और अधिकारी कुंभकरण निंद्रा में सोए हुए हैं और जांच के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है.

वहीं नेताओं ने आरोप लगाया कि अंचल कार्यालय परबत्ता के द्वार लगातार किसानों का दोहन किया जा रहा है और कृषि कार्य के मामलों में बड़े पैमाने पर वसूली जारी है. साथ ही बताया गया कि 27 अप्रैल को अंचल कार्यालय की जांच डीआरडीए के निदेशक के नेतृत्व में किया गया था और उस वक्त भी नवोदित किसान संघ ने इस मुद्दे को उठाया था. लेकिन मामले को दबा दिया गया. वहीं आरोप लगाया गया कि बन्देहरा के सच्चिदानंद यादव के नापी का मामला लंबे समय से लंबित है और उनसे मोटी रकम की मांग की जाती है. जबकि पशु शेड के लिए लाभुकों को 80 हजार मिलते हैं और शेष राशि का बंदरबांट हो जाता है. मामले का उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए संघ नेताओं ने कहा कि यदि जल्द ही मामले पर सरकार द्वारा उचित करवाई नही करती है तो नवोदित किसान संघ अंचल कार्यालय और मनरेगा कार्यालय में तालाबंदी करेगी.

मौके पर संघ के अध्यक्ष के रामानुज रमन, सचिव मदन मोहन सिंह, धीरेन्द्र मिश्र, मोहन राय, सचितानंद यादव, शम्भू यादव, अरविन्द यादव, जितेंद्र सिंह, जिप सदस्य जयप्रकाश यादव, जयंतलाल यादव आदि मौजूद थे.

Check Also

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

error: Content is protected !!