Breaking News

आसमान से गिरी आफत, तीन पशुपालक व आधा दर्जन पशुओं की मौत

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड में विभिन्न स्थानों पर गुरुवार की शाम ठनका गिरने से 3 पशुपालक एवं आधा दर्जन मवेशियों की मौत हो गई है. मिली जानकारी के मुताबिक जोरावरपुर पंचायत के नयागांव सतखुट्टी निवासी मृदुल सिंह के 32 वर्षीय पुत्र पशुपालक लाल बाबू दियारा से बैलगाड़ी पर मवेशी का चारा लेकर घर वापस लौट रहे थे. इसी दौरान ठनका गिरने से दो बैल समेत पशुपालक लालबहादुर सिंह की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. दूसरी तरफ इसी पंचायत के वार्ड नंबर 12 के नयागांव शिरोमणि टोला निवासी नुनु लाल राय की दो दुधारू गाय चक्की पटपर बथान पर बंधा हूआ था. वहीं ठनका गिरने से दोनों गायों की मौत हो गई.

उधर भरसो पंचायत के वार्ड नंबर एक निवासी अशोक मंडल का दुधारू गाय घर के समीप बथान पर बंधा हुआ था. वहीं ठनका की चपेट में आने से दोनों गायों की मौत हो गई. जबकि कोलवारा पंचायत के वार्ड 4 भोरकाठ नवटोलिया रविन्द्र मंडल मजदूरी कर घर वापस लौट थे. उन्हें भी आसमान से गिरी आफत का सामना करना पड़ा. बताया जाता है कि वे बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े थे और इसी दौरान पेड़ पर ठनका गिरने से वे मूर्छित होकर वहीं गिर पड़े. जिन्हें परिजन परबत्ता अस्पताल ले जा रहे थे. लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड दिया.

इधर कन्हैयाचक गांव निवासी पेरू यादव के पुत्र 26 मुरारी कुमार माधवपुर दियारा में कृषि कार्य कर रहा था. जहां ठनका की चपेट में आने से उसकी भी मौत हो गई. जबकि परबत्ता निवासी बुचो मंडल का दुधारू गाय भी ठनका की चपेट में आने से काल के गाल में समा गया है.

घटना से मृतक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. घटना की सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी अंशु प्रशून, परबत्ता पुलिस एवं पशु चिकित्सक डॉ विजय कुमार घटनास्थल पर पहुंचे तथा आवश्यक कागज़ी प्रकिया करते हूए पशुपालक एवं मवेशी का पोस्टमार्टम कराने की प्रक्रिया अपना थे. अंचलाधिकारी अंशु प्रसून ने बताया है कि सरकारी नियमानुसार मृतक के परिजनों एवं पशुपालक को मुआवजा दिया जाएगा.

Check Also

दो क्लिनिक को किया गया सील

दो क्लिनिक को किया गया सील

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: