Breaking News

पटाखे से उठी चिंगारी से लगी आग, दो घर जल कर राख

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड अंतर्गत माधवपुर पंचायत के वार्ड नंबर 7 में गुरुवार देर रात एक विवाह समारोह में आतिशबाजी के दौरान पटाखे की चिंगारी से आग लग जाने से दो घर जलकर राख हो गया. मिली जानकारी के मुताबिक शादी को लेकर वधु पक्ष के दरवाजे पर बारात पहुंचनी थी और इस क्रम में आतिशबाजी किया जा रहा था. लेकिन पटाखे की चिंगारी फूस के एक घर पर जा गिरा और फिर देखते ही देखते आग तेजी से फैल गई. घटना में दो घर जलकर राख हो गया.

घटना के बाद मुखिया आशुतोष कुमार सिंह उर्फ बंटू सिंह की पहल पर मौके पर दमकल की गाड़ी पहुंची और ग्रामीणों की सहयोग से आग पर काबू पाया गया. लेकिन तबतक प्रवीण सिंह, मीना देवी का घर और उसमें रखा गेहूं, मवेशी का चारा, कपड़ा आदि सभी समान जलकर खाक हो चुका था. मुखिया ने घटना की जानकारी सीओ को भी दिया. साथ ही मुखिया एवं सामाजिक कार्यकर्ता लालरतन ने प्रशासन से अग्नि पीड़ितों को सहायता उपलब्ध कराने की मांग किया है.

दूसरी तरफ पसराहा थाना के दिनाचकला गांव के भदई टोला में गुरुवार की शाम लगी आग में चार बकरी सहित तीन परिवारों का घर जलकर राख हो गया. आग की लपटों से घर मे रखे अनाज, नगदी, जेवर, बर्तन, कपड़े आदि जलकर राख हो गया है. बताया जाता है कि बिजली की शार्ट सर्किट से आग लग गई. जिसके बाद दमकल व स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया जा सका. घटना में अनिता देवी (पति स्व सुधीर साह), घोलटी साह (पिता शादी साह) व इंद्रदेव साह (पिता जग्गन साह) का घर जल कर खाक होने की खबर है. साथ ही अनिता देवी की चार बकरियों के मौत की सूचना है. बताया जाता है कि लाखों रुपये के गहने भी आग में स्वाहा हो गया है.

Check Also

परबत्ता विधानसभा के हर क्षेत्र में हो रहा तरक्की : विधायक

परबत्ता विधानसभा के हर क्षेत्र में हो रहा तरक्की : विधायक

error: Content is protected !!