Breaking News

पंचायत को हरा – भरा रखने के लिए मुखिया चला रहे अभियान

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड अंतर्गत कबेला पंचायत के मुखिया बालकृष्ण शर्मा उर्फ ललन शर्मा पंचायत को पर्यावरण के आंचल में रखने की एक मुहिम शुरू की है. उन्होंने पंचायत के सार्वजनिक स्थलों व सड़क के किनारे 6 हजार से अधिक पौधा लगाने का लक्ष्य रखा है. बताया जाता है कि मनरेगा योजना के तहत सुरक्षा व्यवस्था के साथ पौधारोपण का कार्य शुरू है. इसके लिए वन पोषक को भी तैनात किया गया है. मड़ैया – नयागांव मुख्य सड़क व नसा मोड़ से कबेला गांव जाने वाली मुख्य सड़क के दोनों तरफ पौधा रोपण कार्य संपन्न हो चुका है. जबकि कबेला से खड़गपुरा सड़क के दोनों तरफ पौधा लगाने का कार्य जारी है. इसके अलावा उच्च विद्यालय कबेला, मध्य विद्यालय, पंचायत सरकार भवन के मैदान के चारों तरफ पौधा लगवाया गया है. पौधों को सुरक्षित करने के लिए गेबियन किया गया है. इसके अलावा निजी भूमि पर भी मनरेगा योजना के तहत पौधारोपण किया गया है. सरकारी भूमि के साथ निजी भूमि पर भी पौधा लगाया गया है और दर्जनों लोगों को वन पोषक के रूप में राशि भी भुगतान किया गया है. जिनके कंधे पर पांच साल तक पौधे को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी है.




मुखिया बालकृष्ण शर्मा उर्फ ललन शर्मा ने बताया है कि मनरेगा योजना को धरातल पर उतारने व संबारने की कोशिश जारी है. जल जीवन हरियाली अभियान को शत – प्रतिशत सफल बनना उनका संकल्प है. उन्होंने बताया कि कबेला पंचायत आने वाले कुछ वर्षों में हरियाली के आंचल में दिखेंगी. इसके लिए मनरेगा अधिकारी, कर्मी, एवं पंचायत वासियों अपना महत्व पूर्ण योगदान निभा रहे हैं.

मंगलवार को डीआरडीए निर्देशक शहादत हुसैन, जेई देवेन्द्र शर्मा, ऐई संजीव कुमार, पीओ सुरेन्द्र पासवान, तकनीकी सहायक सुनिल कुमार, रोजगार सेवक जितेंद्र कुमार आदि ने लगाये गए पौधा का निरीक्षण किया. मौके पर पंचायत के मुखिया बालकृष्ण शर्मा उर्फ ललन शर्मा सहित कई लोग उपस्थित थे.




Check Also

क्लास में उपस्थिति आवश्यक ही नहीं बल्कि अनिवार्य है : कुलपति

क्लास में उपस्थिति आवश्यक ही नहीं बल्कि अनिवार्य है : कुलपति

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: