Breaking News

गर्म होने लगा है मुखिया द्वारा राहत सामग्री वितरण का मामला

लाइव खगडिया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रंखड के कुल्हडिया पंचायत अंतर्गत सलारपुर गांव में पंचायत के मुखिया द्वारा बाढ़ पीड़ितों के बीच सूखा राहत बांटने का मुद्दा गर्म होने लगा है. एक तरफ बाढ़ पीड़ितों ने मात्रा को लेकर सवाल उठाया है. वहीं दूसरी तरफ गांव के बुद्धिजीवियों ने आचार संहिता के दौरान इस वितरण प्रक्रिया को ही गलत ठहरा दिया है. लोगों का आरोप था कि ग्राम पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद मुखिया द्वारा वोटरों को लुभाने का प्रयास किया गया है.

पंचायत के पूर्व मुखिया अजय कुमार रंजन, सामाजिक कार्यकर्ता जय प्रकाश यादव, महेंद्र यादव, गंगा प्रसाद यादव, नेपाली यादव, रामविलास शाह, सुनील शाह, लालू यादव आदि ने कहा है कि बाढ़ से जब लोग जूझ रहे थे तो उस वक्त राहत सामग्री नहीं दी गई. लेकिन अब मुखिया के द्वारा चुनाव में लाभ पाने के उद्देश्य से इस तरह का कार्य किया जा रहा है.

इधर राहत सामग्री पाने वाले लोग भी कम मात्रा में चूड़ा सहित अन्य सामग्री दिए जाने से आक्रोशित दिखे. ग्रामीणों ने निर्धारित वजन से कम दिए जाने का आरोप लगाया है. मामले पर मुखिया प्रतिनिधि धनंजय तिवारी ने बताया है कि अंचल प्रशासन के द्वारा 29 तारीख को 700 पैकेट चुड़ा दिया गया था. लेकिन जीआर सूची में 13 सौ से अधिक लोगों के नाम थे. जिस को ध्यान में रखकर पैकेट तैयार किया गया था. साथ ही उन्होंने कहा है कि कुछ लोग इसे राजनीतिक रंग देने में जुटे हैं.

Check Also

होली के मद्देनजर शांति समिति की बैठक आयोजित

होली के मद्देनजर शांति समिति की बैठक आयोजित

error: Content is protected !!