Breaking News

विद्यार्थी जीवन में अनुशासन व शिष्टाचार जरूरी : वर्चस्वी गौतम




लाइव खगडिया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड अंतर्गत माधवपुर पंचायत के माधवपुर निवासी विजय कुमार राय व गौरी राय के 26 वर्षीय पुत्र वर्चस्वी गौतम मोटीवेशन क्लास के माध्यम से छात्र व युवाओं को रहा दिखा रहे हैं. वे बताते हैं कि 15 से 25 वर्ष की आयु में युवा पीढी अक्सर अपनी राह से भटक जाते हैं. ऐसे में उनके द्वारा संचालित मोटीवेशन क्लास उम्र के एक पड़ाव पर युवाओं को अपनी मंजिल तक जाने को प्रेरित करते हुए उन्हे सही मार्गदर्शन प्रदान करता है और यह ही उनका मकसद रहा है. उनका मानना है कि छात्रों के लिए पढाई का मकसद महज नौकरी प्राप्त करना नहीं होना चाहिए. अनुशासन व शिष्टाचार जीवन का मूलमंत्र है और इस मंत्र को अपने जीवन में उतार लेने वाले छात्र-छात्राएं अपनी मंजिल को आसान कर लेते हैं. 

वर्चस्वी गौतम इन दिनो भागलपुर में  छात्र-छात्राओं को अंग्रेजी की शिक्षा दे रहे है. कोरोनो के कारण लॉक डाउन के बीच चल रहे उनके ऑनलाइन क्लास से काफी छात्र -छात्राए जुडे हुए हैं. इस वर्ष मैट्रिक एवं इंटर की परीक्षा में उनके द्वारा संचालित EXCELSIOR ENGLISH CLASSES के कई छात्र -छात्राओं ने अंग्रेजी विषय में अव्वल स्थान प्राप्त किया है. साथ ही उनकी यूट्यूब चैनल English classes by V.GUTAM से जुड़कर सैकड़ोंं छात्र-छात्राएं अंग्रेजी की पढाई कर रहे है. वहीं वो दसवीं व बारहवीं के छात्र-छात्राओं को अंग्रेजी स्पीकिंग कोर्स व कम्पीटीशन की तैयारी करवाते है. बताया जाता है कि ऑफलाइन में उनके साथ फिलहाल दो सौ से अधिक छात्र-छात्राएं जुडे हुए हैं. 

वर्चस्वी गौतम की जिले के परबत्ता में भी जल्द ही दसवीं व बारहवीं के छात्र-छात्राओं के लिए अंग्रेजी स्पीकिंग कोर्स, कम्पीटीशन, मोटीवेशन क्लास शुरू करने की योजना है. जहां आर्थिक रूप से कमजोर छात्र-छात्राओं को वे विशेष मदद करेंगे. फिलहाल वे भागलपुर में स्थानीय सहित अपने गृह जिला खगड़िया के छात्रों को हर संभव सहयोग कर रहे हैं.

Check Also

दो पक्षों के बीच मारपीट, बीच-बचाव कर रही पुलिस पर भी हमला, आधा दर्जन चोटिल

दो पक्षों के बीच मारपीट, बीच-बचाव कर रही पुलिस पर भी हमला, आधा दर्जन चोटिल

error: Content is protected !!