Breaking News

किसानों की समस्याओं को लेकर किसान सभा का 2 सितंबर को धरना




लाइव खगड़िया : बिहार राज्य किसान सभा का जिला स्तरीय बैठक रवाना को शहर के योगीन्द्र भवन में आयोजित की गई. जिसकी अध्यक्षता किसान सभा के जिला अध्यक्ष प्रभाशंकर सिंह ने किया. मौके पर संबोधित करते हुए बिहार राज्य किसान सभा के महामंत्री अशोक प्रसाद सिंह ने कहा कि गुलाम भारत में किसानों की दुर्दशा देखकर स्वामी सहजानंद सरस्वती ने वर्ष 1936 में अखिल भारतीय किसान सभा की स्थापना की थी और उस समय से लगातार संगठन किसानों के शोषण के खिलाफ आंदोलनरत रही है. वहीं उन्होंने कहा कि इस वक्त आजाद देश में नरेंद्र मोदी की सरकार है. लेकिन भाजपा की सरकार में किसानों की दशा और भी दयनीय हो चुकी है. किसान कर्ज के बोझ तले दबकर आत्महत्या को विवश हैं. किसानों को ना तो पैदावार का उचित कीमत मिल रहा है और ना ही कर्ज माफ ही किया जा रहा है. जिसके खिलाफबिहार राज्य किसान सभा लगातार आंदोलन चला रही है.




वहीं बैठक को संबोधित करते हुए किसान सभा के जिला सचिव रविंद्र यादव ने कहा कि आगामी 2 सितंबर को राष्ट्रव्यापी आंदोलन के तहत जिला में समाहरणालय के समक्ष किसानों के मूलभूत समस्याओं को लेकर धरना दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने धरना में बड़ी संख्या में किसानों के शामिल होने का आह्वान किया.

बैठक को सीपीआई के जिला मंत्री प्रभाकर प्रसाद सिंह ने भी संबोधित किया. मौके पर पुनीत मुखिया, अनिल कुमार सिंह, मनोज सदा, धर्मेंद्र यादव सहित संगठन के दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे.


Check Also

41वें स्थापना दिवस पर जश्न में डूबा खगड़िया

41वें स्थापना दिवस पर जश्न में डूबा खगड़िया

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: