Breaking News

राजद के शासनकाल में लागू हुआ पंचायती राज व्यवस्था : महेंद्र प्र.विद्यार्थी

लाइव खगड़िया : राजद के‌ कृष्णापुरी बलुआही स्थित जिला कार्यालय में बुधवार को राजद पंचायतीराज प्रकोष्ठ का कार्यकर्ता जिला सम्मेलन आयोजित किया गया. जिसका उद्घाटन पंचायतीराज प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र प्रसाद विद्यार्थी, बिहार सरकार बाल श्रम आयोग के अध्यक्ष चक्रपाणि हिमांशु, युवा राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता नितेश कुमार यादव, राजद जिलाध्यक्ष सह 20 सूत्री उपाध्यक्ष मनोहर कुमार यादव एवं बेगूसराय के राजद‌‌ जिलाध्यक्ष ने संयुक्त रूप से किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता पंचायतीराज प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष राजकिशोर राज और संचालन जिला उपाध्यक्ष प्रमोद यादव ने किया.

इस अवसर पर संबोधित करते हुए पंचायती राज प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र प्रसाद विद्यार्थी ने कहा कि राजद के शासनकाल में ही पंचायतीराज व्यवस्था को धरातल पर लागू कर पंचायत प्रतिनिधियों को शासन और प्रशासन में प्रत्यक्ष भागीदारी दिलायी गई और पंचायती राज के जनप्रतिनिधियों को सम्मान दिलाने का काम किया गया. साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने चुनाव में जो वादा किया था, महागठबंधन की सरकार बनते ही उस वादा को निभाया. इस क्रम में सरकार में 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का वादा किया गया था और सरकार बनते ही इस वादे को पूरा किया जा रहा है और‌ अभी 1.75 लाख बहाली निकालकर युवाओं को नौकरी देने का काम किया गया है. उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सिर्फ 14 महीने में 4 लाख सरकारी नौकरी के लिए वैकेंसी निकली है और बिहार में लाखों युवाओं को नौकरी देने का काम किया है.

वहीं बाल श्रम आयोग के अध्यक्ष चक्रपाणि हिमांशु ने कहा कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ही बिहार के लोगों के सच्चे हितैषी हैं. दोनों गरीब, शोषित, पीड़ित, अल्पसंख्यक, दलित और अतिपिछड़ा को समाज के मुख्यधारा में लाने का काम कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने बिहार में युवाओं के लिए नौकरी का पिटारा खोल दिया है. जबकि इसके विपरीत केंद्र की मोदी सरकार युवाओं को बेरोजगार बना रही है‌‌ और रेलवे जैसे बड़े संस्थान को निज़ी कम्पनियों के हाथ बेचकर रेलवे कर्मचारियों का छंटनी कर रही है.

मौके पर युवा राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता नितेश कुमार यादव ने कहा कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनता दल हमेशा से ही हाशिये पर खड़े लोगों की आवाज़ बनने और लोगों के जीवन स्तर को सुधारने के लिए प्रतिबद्ध रहा है. जबकि राजद के‌ जिलाध्यक्ष सह बीस सूत्री उपाध्यक्ष मनोहर कुमार यादव ने कहा कि लालू प्रसाद यादव हमेशा गरीबों के लिए काम किया है और उनके मुख्यमंत्रित्व काल में कई विश्वविद्याल खुले. जबकि बीजेपी की केन्द्र सरकार नई शिक्षा नीति लागू कर रही है और सरकारी स्कूल‌‌ व कॉलेज को बंद कर गरीब और बहुजन को शिक्षा से वंचित करने की साजिश कर रही है. केंद्र की बीजेपी सरकार में महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है.


इस अवसर पर‌ राजद के प्रदेश महासचिव नरेश सहनी, जिला प्रवक्ता अजीत सरकार, चंद्रशेखर कुमार, जिला उपाध्यक्ष कैलाशचंद्र यादव, प्रकाश राम, बेबी रानी, मो याजदानी, मानसी नगर पंचायत उपमुख्य पार्षद पप्पु सुमन, जिला महासचिव दीपक चंद्रवंशी, अरुण सम्राट, जिला सचिव लड्डू रजक, रामनारायण राम, शकलदीप यादव, रंजीत दास, युवा जिलाध्यक्ष उदय यादव, आपदा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष जितेंद्र कुमार उर्फ राजा चौधरी, शिक्षक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष प्रोफेसर डॉ संजय माँझी, मजदूर प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अमित चौरसिया, कला प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अंकित कुमार, अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष राजेश मंडल, जिला मीडिया प्रभारी रणवीर कुमार, राजद के वरिष्ठ नेता गजेंद्र यादव, रामानंद सिंह, जयनारायण रजक, झींगों पंडित, नारद यादव, बरुण यादव, राकेश यादव, विजय यादव, अली ईमाम, रंजीत कुमार साह आदि मौजूद थे.

Check Also

खगड़िया संसदीय सीट पर लोजपा (रा) की नजर, लोकसभा स्तरीय बैठक आयोजित

खगड़िया संसदीय सीट पर लोजपा (रा) की नजर, लोकसभा स्तरीय बैठक आयोजित

error: Content is protected !!