Breaking News

हरित प्रमाण पत्र से सम्मानित हुए डीएम, मुंबई समुद्र तट पर मैंग्रोव वृक्ष लगाने का भी मिलेगा अवसर

लाइव खगड़िया : गृह मंत्रालय के द्वारा नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित आपदा जोखिम न्यूनीकरण के लिए राष्ट्रीय मंच के तीसरे सत्र में ‘बदलती जलवायु में स्थानीय प्रतिरोधी क्षमता का निर्माण’ विषय पर अपनी बातें रखने का अवसर जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष को भी मिला. इस अवसर पर जिले में बाढ़ एवं आपदा प्रबंधन के संबंध में किए गए कार्यों की जानकारी पीपीटी के माध्यम से जिलाधिकारी ने दिया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह भी उपस्थित थे.

मौके पर जिलाधिकारी ने जिले में बाढ़ एवं आपदा से निपटने के कार्यों को विस्तार से बताते हुए बाढ़ के पूर्व, बाढ़ के दौरान एवं बाढ़ के पश्चात समय में किए जाने वाले विभिन्न कार्यों की जानकारी दी. वहीं सम्मान स्वरूप जिलाधिकारी को हरित प्रमाण पत्र प्रदान किया गया. बताया जाता है कि उन्हें मुंबई के समुद्र तट पर 50 मैंग्रोव वृक्ष लगाने का अवसर मिलेगा.

इधर इस उपलब्धि पर जिलाधिकारी को अपर समाहर्ता, उप विकास आयुक्त समेत अन्य प्रशासनिक पदाधिकारियों ने बधाई दी है. बताया जाता है कि आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान यह कार्यक्रम जी-20 समूह की बैठक की तैयारियों के संबंध में विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धियों का खाका खींचने के लिए रखा गया था.

Check Also

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

error: Content is protected !!