Breaking News

काव्य नवरत्न विभूति सम्मान के लिए स्वराक्षी स्वरा का चयन

लाइव खगड़िया : ज्ञानोत्कर्ष अकादमी एवं शोध केन्द्र, नई दिल्ली ने 2022 के विभिन्न साहित्यिक अवदान के लिये काव्य नवरत्न विभूति सम्मान की घोषणा कर दी है. राष्ट्रीय स्तर पर चुने गये अकादमी की सूची में खगडिया की बेटी स्वराक्षी स्वरा का नाम भी शामिल है.

काव्य नवरत्न विभूति सम्मान के लिए स्वराक्षी स्वरा के चयन की खबर से जिला सहित बिहार के साहित्यकारों ने हर्ष व्याप्त है और उन्हें बधाईयां मिलने का सिलसिला जारु है. स्वराक्षी स्वरा को बधाई देने वालों में शर्मा जी, सुमित जी, विनोद कुमार विक्की, डा.के.के.चौधरी, प्रो.देव नारायण देव, प्रो.किशोर यादव, रंजित तिवारी, दिनकर दीवाना, नीरजकांत सोती, डा.अचल भारती, रंजीत रमण, डा.रामनरेश भक्त, मोहिनी राठौर आदि शामिल हैं.

उल्लेखनीय है कि जिले के गोगरी जमालपुर निवासी अशोक झा और सरोज झा की पुत्री स्वराक्षी स्वरा को कई बड़े मंचों पर काव्य पाठ का अवसर मिल चुका है. साथ ही दूरदर्शन पर भी उनके काव्यपाठ का प्रसारण हो चुका है. उन्हें सुभद्रा कुमारी चौहान सम्मान, हरिवंश राय बच्चन सम्मान, युवा लेखक सम्मान, साहित्य गौरव, शिक्षा गौरव सम्मान जैसे कई अन्य सम्मान भी मिल चुका है. स्वाराक्षी स्वरा पेशे से एक शिक्षिका हैं.

Check Also

इंजीनियरिंग में पढ़ने के दौरान नीतीश देखा करते थे सिनेमा भी…

इंजीनियरिंग में पढ़ने के दौरान नीतीश देखा करते थे सिनेमा भी...

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: