Breaking News

कोलकाता के विज्ञान एवं पर्यावरण मेला में खगड़िया के तीन छात्र-छात्राएं होंगे शामिल

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : राज्य शिक्षा शोध एवं प्रशिक्षण परिषद बिहार द्वारा आयोजित विज्ञान गणित एवं पर्यावरण प्रदर्शनी 2022-23 में जिले के दो छात्र व एक छात्रा का चयन हुआ है. राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में खगड़िया जिले के तीन छात्र-छात्राओं सहित मुंगेर प्रमंडल से कुल सात छात्र-छात्राओं का चयन हुआ है. पीएससी कोआर्डिनेटर अनुराधा कुमारी ने बताया है कि 10 से 13 जनवरी तक बीआईटीएम कोलकाता में आयोजित विज्ञान मेले में चयनित छात्र-छात्राएं शामिल होंगी.

उल्लेखनीय है कि बीते वर्ष दिसंबर में राज्य शिक्षा शोध एवं प्रशिक्षण परिषद के द्वारा जिले के विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं का विज्ञान गणित एवं पर्यावरण प्रदर्शनी जिला स्तर पर लगाया गया था. जिले से चयनित तीनों छात्र-छात्राओं में दो हनी कुमार और शुभंकर कुमार यादव इंदु जेएनकेटी इंटर विद्यालय खगड़िया का छात्र हैं. जबकि तीसरी गीतांजलि कुमारी एससी प्लस टू एचएस लाभगांव जलकौरा की छात्रा हैं.

बीआईटीएम कोलकाता द्वारा इस वर्ष से पूर्वी भारत विज्ञान मेला 2022 के विजेताओं को कैश प्राइज के साथ-साथ स्कालरशिप भी दिया जाएगा. यह राशि विजेता प्रतिभागी को सीधे खाते में भेजा जाएगा. चयनित छात्र-छात्राओं को नौ जनवरी को ही कोलकाता के बीआईटीएम पहुंचने का निर्देश दिया गया है. गौरतलब है कि बिहार के आठ प्रमंडल से कुल 40 छात्र-छात्राओं और 10 शिक्षक-शिक्षिकाओं का चयन विज्ञान मेले के लिए किया गया है. जिसमें मुंगेर प्रमंडल के खगड़िया जिले से तीन छात्र-छात्राएं शामिल है.

Check Also

इंजीनियरिंग में पढ़ने के दौरान नीतीश देखा करते थे सिनेमा भी…

इंजीनियरिंग में पढ़ने के दौरान नीतीश देखा करते थे सिनेमा भी...

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: