Breaking News

खाद की कालाबाजारी के विरोध में किसानों ने किया प्रदर्शन

लाइव खगड़िया : बिहार किसान मंच के आह्वान पर खाद की कालाबाजारी के विरोध में सोमवार को जिले के विभिन्न जगहों पर किसानों ने प्रदर्शन किया. मामले पर बिहार किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष धीरेन्द्र सिंह टुडू ने बताया कि जिले में उर्वरक की कमी नहीं है. लेकिन खाद के खुदरा विक्रेता कृत्रिम किल्लत पैदा कर कालाबाजारी में यूरिया 350 से 400 रूपये तक में बेच रहा है और साथ में किसानों को डुप्लीकेट जिंक, जाईम जबरदस्ती लेने को बाध्य कर रहे हैं.

खाद की कालाबाजारी के विरोध में बेलदौर मे बिहार किसान मंच के प्रखंड अध्यक्ष निरंजन सिंह, मानसी में मंच के प्रखंड अध्यक्ष जीतेंद्र यादव, हरदेव यादव, अलौली में बिनोद जायसवाल, गोगरी में सोनू चौरसिया, परबत्ता में देवानंद कुशवाहा के नेतृत्व में किसानों ने प्रदर्शन किया.जबकि
देवघट्टा में बिपिन सिंह, अमरदीप कुमार, शांति देवी, शोभनी में चंदन कुमार, राकेश सिंह, मिथलेश कुमार, बभनगामा में बीरेंद्र यादव, मुनि लाल यादव, विकास कुमार, ठाठा में ललित मिश्रा, रूपेश कुमार, मिथलेश यादव एवं चौथम के करूआ मोड़ में रुदल सदा ने कार्यक्रम का नेतृत्व किया.

इधर जिला मुख्यालय के राजेद्र चौक पर बिहार किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष धीरेंद्र सिंह टुडू, सूर्य नारायण वर्मा, अनिल यादव, राजेश निराला, मो शदुल्ला, नागेश्वर चौरसिया, गंगा सागर पंडित, बीरेंद्र यादव, मुनि लाल यादव, विकास कुमार, आदि ने खाद की कालाबाजारी के विरोध में जिला कृषि पदाधिकारी का पुतला दहन कर जमकर नारेबाजी की. वहीं किसान नेता ने बताया कि 4 जनवरी को जिला कृषि पदाधिकारी कार्यालय के समीप किसानों के द्वारा प्रदर्शन किया जायेगा.

Check Also

इंजीनियरिंग में पढ़ने के दौरान नीतीश देखा करते थे सिनेमा भी…

इंजीनियरिंग में पढ़ने के दौरान नीतीश देखा करते थे सिनेमा भी...

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: