Breaking News

उद्घाटन से पहले ही टूट कर गिरा करोड़ों की लागत से बूढ़ी गंडक पर बना पुल

लाइव खगड़िया : बेगूसराय-खगड़िया जिला के सीमावर्ती क्षेत्र में बूढ़ी गंडक नदी पर करोड़ों रूपयों की लागत से बना पुल भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है और उद्घाटन के पहले ही पुल का हिस्सा टूट कर गिर गया है. बेगूसराय जिले के साहेबपुर कमाल प्रखंड क्षेत्र के कीर्तिटोल आहोक घाट और विष्णुपुर आहोक पंचायत के बीच बूढ़ी गंडक नदी पुल का निर्माण मुख्यमंत्री नाबार्ड योजना के तहत ग्रामीण कार्य विभाग के द्वारा किया गया था और इस पुल के बीच का हिस्सा उद्घाटन से पहले ही शनिवार की देर रात टूट कर पानी में समा गया है.

मुख्यमंत्री नावार्ड योजना से बेगूसराय और खगड़िया की सीमा क्षेत्र के गंडक नदी पर 1343.32 लाख रुपए की लागत से आरसीसी पुल का निर्माण कार्य फरवरी 2016 में शुरू हुआ था. हलांकि पुल तक एप्रोच पथ नहीं बन पाने के कारण इस पर ज्यादा आवाजाही नहीं थी. लेकिन उद्घाटन के पूर्व इस पुल से ट्रैक्टर, बाइक जैसे वाहन गुजर जरूर रहे थे. इस बीच नवनिर्मित उच्च स्तरीय आरसीसी पुल शनिवार की देर रात टूट गया. हलांकि रात के समय हादसा होने से जानमाल के क्षति की खबर नहीं है. लेकिन पुल के टूटकर गिर जाने से स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश देखा जा है और इसके निर्माणकार्य में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया जा रहा है.

बताया जाता है कि दो दिन पहले पुल के पाया नंबर दो एवं तीन के बीच क्रैक और धसान की खबर ग्रामीणों ने वरीय पदाधिकारियों को दी थी. जिसके बाद अधिकारियों की टीम ने मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा भी लिया था. साथ ही प्रशासन ने पुल पर से लोगों के आवागमन को पूरी तरह से बंद कर दिया था. लेकिन उद्धाटन के पहले ही नवनिर्मित पुल के हिस्से का टूट जाना बड़ा सवाल खड़ा कर गया है.

Check Also

कल्चरल प्रोग्राम में जिले की लक्ष्मी ने दर्ज कराई दमदार उपस्थिति

कल्चरल प्रोग्राम में जिले की लक्ष्मी ने दर्ज कराई दमदार उपस्थिति

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: