Breaking News

उप मुख्यमंत्री से मिले परबत्ता विधायक और रख दी है कई मांग

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के स्वास्थ्य, सड़क एवं पर्यटन क्षेत्र में विकास और स्थानीय समस्याओं को लेकर परबत्ता विधासभा के विधायक डॉ संजीव कुमार ने मंगलवार को बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मिल कर ज्ञापन सौंपा. वहीं विधायक ने जिले के एनएच 31 के समीप स्थित 30 एकड़ जमीन जिला प्रशासन के द्वारा मेडिकल कॉलेज के लिए चिन्हित किए जाने को लेकर जानकारी दी और बताया कि इस संदर्भ में उन्होंने उप मुख्यमंत्री को बताया कि यह जमीन जिला मुख्यालय सहित अन्य विधान सभा क्षेत्रों के मध्य है, जहां जिले के किसी भी कोने से आधे घंटे में आवाजाही किया जा सकता है. साथ यहां मेडिकल कॉलेज की स्थापना से जिले के लोगों को इलाज के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा.

मौके पर विधायक ने जिला अस्पताल, पीएचसी, रेफरल अस्पताल में डिजिटल सॉफ्टवेयर कि मदद से आंकड़ों को सहेज कर रखने की बातें कहीं, ताकि चिकित्सकों को दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े और जरूरत पड़ने पर अन्य स्थानों के चिकित्सकों को भी मरीजों को दी जा रही दवा और उपचार के बारे में जानकारी मिल सके. उन्होंने बताया कि इससे मरीजों को इलाज में सुविधा मिलेगी.
विधायक ने उप मुख्यमंत्री से जिले के गोगरी प्रखंड के जमालपुर वायपास को जल्द स्वीकृत करने की मांग की. साथ ही परबत्ता विधानसभा क्षेत्र के अगुवानी-सुल्तानगंज महत्वकाक्षी पुल सड़क निमार्ण के संबंध में बताया कि विगत 8 साल से पुल निर्माण का कार्य चल रहा है. लेकिन कंपनी आवंटन का बहाना बनाकर कार्य में देर कर रही है. उधर कंपनी कि लापरवाही के कारण दो दर्जन अधिक लोग दुर्घटना का शिकार होकर मौत की मुंह में समा चुके हैं. वहीं विधायक ने समय सीमा के अंदर पुल का निर्माण कार्य संपन्न कराने की मांग रखी औ लापरवाही बरतने वाली पुल निमार्ण कंपनी पर कानूनी कारवाई की मांग की.

विधायक ने जिले को पर्यटन के नक्शे पर लाने के लिए चौथम प्रखंड स्थित मां कात्यायनी स्थान को पर्यटन स्थल का दर्जा देने की मांग रखते हुए बताया कि इससे यहां रोजगार के अवसर भी मिलेंगे. साथ ही श्रद्धालुओं को आवाजाही में भी सुगमता मिलेगी. विधायक ने जिले के भरतखंड गांव स्थित ढाई सौ साल पुराने बाबन कोठली तिरपन द्वार के नाम से विख्यात ऐतिहासिक धरोहर के रख-रखाव की वजह से खंडहर में तब्दील होने की जानकारी भी उप मुख्यमंत्री को देते हुए इस स्थल को भी पर्यटन स्थल का दर्जा देते हुए विकसित करने कि मांग रखी. साथ ही अगुवानी-सुल्तानगंज पुल के निर्माण के साथ बन रहे Dolphin Observatory की जानकारी देते हुए बताया कि इससे यहां सैलानियों कि संख्या में बढ़ोत्तरी होगी और सैलानियों के ठहरने की व्यवस्था के तौर पर गेस्ट हाउस निर्माण की मांग रखी.
विधायक डॉ संजीव कुमार ने बताया है कि उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने उनकी सभी मांगों को ध्यान से सुना और इस संबंध में आवश्यक निर्दश भी दिया गया है. ऐसे में जल्द ही जिलेवासियों को मेडिकल कॉलेज सहित पर्यटन के क्षेत्र में अच्छी खबर सुनने को मिलेगी.

Check Also

इंजीनियरिंग में पढ़ने के दौरान नीतीश देखा करते थे सिनेमा भी…

इंजीनियरिंग में पढ़ने के दौरान नीतीश देखा करते थे सिनेमा भी...

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: