Breaking News

टल गया रेल हादसा, दुर्घटना होने से बाल-बाल बची वैशाली एक्सप्रेस

लाइव खगड़िया : बरौनी-कटिहार रेलखंड पर शुक्रवार को एक बड़ा रेल हादसा टल गया और सहरसा – नई दिल्ली 12553 वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई. मिली जानकारी के अनुसार लाखो और दनौली फुलवरिया स्टेशन के बीच पोल संख्या 155/01 के समीप रेल पटरी टूटी हुई थी और उस पर वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस अपलाइन से गुजरने वाली थी. लेकिन इसके पूर्व ही गश्त कर रहे लाइन मैन की नजर टूटी हुई पटरी पर गई और उसने खतरे को भांपते हुए आनन-फानन में लाल झंडा दिखाया.

इधर लाल झंडा पर नजर पड़ते ही ड्राइवर ने ट्रेन को अचानक रोक दिया. हलांकि तबतक ट्रेन क्षतिग्रस्त रेल ट्रैक स्थल के बेहद करीब पहुंच चुकी थी. जिसके बाद मामले की सूचना कंट्रोल को दी गई. बाद में रेल कर्मियों ने घंटों मशक्कत के बाद क्षतिग्रस्त ट्रैक को दुरूस्त किया और फिर करीब डेढ़ घंटे के बाद वैशाली सुपरफास्ट ट्रेन को पास कराया गया. साथ ही अन्य ट्रेनों को भी कॉशन के साथ वहां से पास कराया गया.

वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा कर रहे पाण्डव कुमार, मंकेश कुमार, राहुल कुमार, छोटू कुमार, सुरेंद्र कुमार, सुनील सिंह, दीपक कुमार आदि ने बताया कि ट्रेन के अचानक रूकते ही यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई. इस बीच पटरी के टूटे होने की खबर से यात्री सहम गए. यात्रियों ने बताया कि ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ी दुर्घटना टल गई. बताया जाता है कि वैशाली एक्सप्रेस से बेगूसराय में स्नातक की परीक्षा देने सैकड़ों छात्र जा रहे थे. इस बीच पटरी क्षतिग्रस्त होने के कारण ट्रेन के विलंब होने पर छात्र सड़क़ मार्ग से अपने गंतव्य की ओर निकल गए.

Check Also

आसान नहीं था कांस्टेबल से डीएसपी बनने तक का सफर, बबली ने पेश की नजीर

आसान नहीं था कांस्टेबल से डीएसपी बनने तक का सफर, बबली ने पेश की नजीर

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: