Breaking News

20 नवंबर के हाफ मैराथन में होगी इनामों की बारिश, नि:शुल्क रजिस्ट्रेशन 10 नवंबर से

लाइव खगड़िया : बिहार राज्य खेल प्राधिकरण एवं बिहार सरकार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग के निर्देशानुसार 20 नवंबर को आयोजित होने वाले हाफ मैराथन दौड़ की तैयारियों को लेकर शनिवार को समाहरणालय सभागार में बैठक का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता उप विकास आयुक्त संतोष कुमार ने किया. वहीं बताया गया कि हाफ मैराथन दौड़ का आयोजन दो श्रेणियों में किया जाएगा. प्रथम श्रेणी में 16 वर्ष से कम के बालक एवं बालिका भाग लेंगे और उन्हें 5 किलोमीटर तक की दौड़ में शामिल होना होगा. जबकि द्वितीय श्रेणी 16 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के महिला एवं पुरुष भाग ले सकते हैं और उन्हें 10 किलोमीटर तक की दौड़ में भाग लेना होगा. साथ ही बताया गया कि बालक एवं बालिका वर्ग के लिए अलग-अलग दौड़ आयोजित की जाएगी. प्रतिभागियों को आधार कार्ड अथवा अपने शैक्षणिक संस्थान का मूल परिचय पत्र अथवा ऐसा कोई भी प्रमाण पत्र जिसमें जन्मतिथि स्पष्ट रूप से अंकित हो उसे रजिस्ट्रेशन के वक्त साथ में लाना होगा.

मौके पर बताया गया कि जिले के इच्छुक प्रतिभागी 10 से 17 नवंबर तक खेल भवन सह व्यायामशाला, खगड़िया में कार्यालय अवधि के दौरान नि:शुल्क रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. दोनों श्रेणियों में प्रथम स्थान से लेकर दसवें स्थान तक आने वाले प्रतिभागी को पुरस्कार स्वरूप नगद राशि एवं प्रमाण पत्र दी जाएगी. इस क्रम में प्रथम स्थान पर रहने वाले को 5 हजार, द्वितीय को 3 हजार तथा तृतीय स्थान पर रहने वाले को 2 हजार एवं इसके बाद 10वें स्थान तक आने वाले सभी प्रतिभागियों को 1 हजार नगद इनाम दिया जायेगा.

बैठक में हाफ मैराथन हेतु रूट के निर्धारण, विधि व्यवस्था संधारण, एंबुलेंस एवं चिकित्सा दल, ट्रैफिक कंट्रोल, पेयजल, पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम सहित अन्य सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के संबंध में विचार विमर्श किया गया. जबकि दौड़ सुबह 7:30 से 8:00 बजे के बीच प्रारंभ करने का निर्णय लिया गया. साथ ही सभी प्रतिभागियों को चेस्ट नंबर आवंटित करने का फैसला लिया गया. वहीं उप विकास आयुक्त ने जिले के महाविद्यालयों, हाई स्कूलों, खेल संघों, क्लबों, एनसीसी आदि से संपर्क कर अधिकाधिक संख्या में हाफ मैराथन दौड़ में शामिल होने को लेकर प्रेरित करने का निर्देश दिया. बताया जाता है कि मुंगेर प्रमंडल के सभी जिलों में हाफ मैराथन दौड़ 20 नवंबर को ही आयोजित होना है. मिनी या हाफ मैराथन दौड़ के आयोजन का उद्देश्य नशा मुक्त बिहार बनाने के लिए जागरूकता फैलाना है.

बैठक में जिला खेल पदाधिकारी/उपाधीक्षक (शारीरिक शिक्षा) सह वरीय उप समाहर्ता राजन कुमार, जिला उत्पाद अधीक्षक विकेश कुमार, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी आनंद प्रकाश आदि उपस्थित थे.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!