Breaking News

जमीन रजिस्ट्री करने व कराने वालों के लिए फ्री बस सेवा शुरू, आनलाइन करा सकते हैं बुकिंग

लाइव खगड़िया : जिले में जमीन, फ्लैट समेत अन्य दस्तावेजों का निबंधन कराने वालों को सरकार बसों में बिठाकर निबंधन कार्यालय तक मुफ्त में ले जाएगी. जिसका नाम रजिस्ट्री शटल सेवा रखा गया है. जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने चार रजिस्ट्री शटल बसों को सोमवार को समाहरणालय परिसर से लोगों को सेवा प्रदान करने के लिए रवाना किया.

वहीं जिला अवर निबंधक डाॅ० यशपाल ने बताया कि रजिस्ट्री शटल सेवा के तहत दो बस खगड़िया निबंधन कार्यालय तथा दो बस गोगरी निबंधन कार्यालय तक लोगों को पहुंचाने एवं वापस ले जाने के लिए संचालित किये जा रहे हैं और चारों बसों का रुट निर्धारित कर दिया गया है. साथ ही उन्होंने बताया कि क्रेता, विक्रेता एवं गवाहों को खगड़िया जिला मुख्यालय स्थित निबंधन कार्यालय पहुंचाने के लिये अलौली तथा अमनी से एक-एक बस खुलेगी. जो निर्धारित रास्ते से होते हुए जिला निबंधन कार्यालय पहुंचेंगी और फिर वापसी में उसी रास्ते से लौटेंगी. इसी तरह गोगरी अनुमंडल स्थित निबंधन कार्यालय पहुंचने के लिये पहली बस अगुवानी, परबत्ता से एवं दूसरी बस बेलदौर से खुलकर निर्धारित रास्ते से होती हुईं गोगरी निबंधन कार्यालय पहुंचेंगी और फिर इन्हीं रास्तों से होकर दोनों बस वापस अगुवानी व बेलदौर लौटेंगी.

बताया जाता है कि रजिस्ट्री शटल बस सेवा विशेष रुप से मॉडल डीड यानी ऑनलाइन रजिस्ट्री कराने वाले लोगों के लिए उपलब्ध रहेगा. वर्तमान में इस सेवा के लिए लाभुकों एवं पक्षकारों से किसी भी प्रकार का किराया या शुल्क नहीं लिया जायेगा. निबंधन कार्यालय में रजिस्ट्री के लिए आनलाइन बुकिंग की सुविधा दी गई है. जब कोई पक्षकार निबंधन के लिए बुकिंग करेंगे तो उनके सामने बस सेवा का विकल्प भी आएगा. वह अपने हिसाब से जो समय देंगे, उसी के अनुसार एक निश्चित स्थान पर बस लगी रहेगी. निबंधन कार्यालय में काम हो जाने के बाद उन्हें बस से वापस उसी जगह छोड़ दिया जाएगा, जहां से वह बस पर सवार हुए थे.

इस अवसर पर अपर समाहर्ता मो० राशिद आलम, उप विकास आयुक्त संतोष कुमार, जिला अवर निबंधक डॉ यशपाल सहित अन्य पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे.

Check Also

हादसों के नाम रहा सोमवार, अलग-अलग घटनाओं में आधा दर्जन की मौत

हादसों के नाम रहा सोमवार, अलग-अलग घटनाओं में आधा दर्जन की मौत

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: