Breaking News

छात्रों के प्रदर्शन के आगे झुका विश्वविद्यालय प्रशासन, बढ़ी फीस आंशिक तौर से वापस

लाइव खगड़िया : शुल्क वृद्धि के विरोध में छात्र राजद के लगातार आंदोलन के बाद मुंगेर विश्वविद्यालय प्रशासन ने कॉलेज फीस को 2900 से घटाकर 1600 कर दिया है. साथ ही छात्रों के लिए सुविधाएं बढ़ाई गई है. इस आशय की जानकारी देते हुए छात्र राजद नेता रौशन कुमार ने बताया कि
मुंगेर विश्वविद्यालय में छात्र राजद के द्वारा जारी अनिश्चितकालीन तालाबंदी के पांचवे दिन मुंगेर विश्वविद्यालय के प्रतिनिधि एवं छात्र राजद नेताओं के बीच काफी देर तक वार्ता चली और वार्ता के बाद छात्र नेताओं के द्वारा की जा रही मांग फीस वृद्धि वापस लेने के सवाल पर अंततः समझौता हुआ.

छात्र नेता ने बताया कि आंदोलन के दौरान 2900 के फीस को घटाकर 1900 किया गया था. लेकिन छात्र राजद फीस को पूर्णतः पहले जैसा करने की मांग करती रही और आंदोलन जारी रखने के ऐलान के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने उस फीस को पुनः घटाकर 1600 कर दिया है. साथ ही छात्र राजद के नेताओं एवं प्रतिनिधियों से छात्रों को मूलभूत सुविधा देने की बात कही गई है.

छात्र राजद नेता रौशन कुमार, श्रवन कुमार यादव, मनीष यादव, रवि यादव ने बताया कि गरीब छात्र फंड, खेल सामग्री ,कॉमन रूम, छात्र संघ चुनाव, खेल कैलेंडर, परीक्षा कैलेंडर सहित महाविद्यालयों में शिक्षक की कमी को दूर करने जैसी सुविधाओं को 3 माह के भीतर उपलब्ध कराने की बात पर छात्र राजद नेताओं एवं विश्वविद्यालय प्रशासन के बीच सहमति बनी है.

वहीं छात्र संगठन के मनीष कुमार, रवि कुमार, आदर्श कुमार ने कहा कि यदि तय समय के भीतर विश्वविद्यालय प्रशासन मूलभूत सुविधाएं महाविद्यालय और विश्वविद्यालय में उपलब्ध नहीं कराती है तो छात्र संगठन अपने अधिकार के लिए आंदोलन करने को बाध्य होगी. मौके पर छात्र राजद के श्रवन कुमार, रवि कुमार, मनीष कुमार, प्रिंस कुमार, संतोष कुमार, राजा यादव, छात्र एनएसयूआई से रवि कुमार, मनीष कुमार, अनुज कुमार, लव कुमार, शशि कुमार, छात्र जदयू के मनीष कुमार, शशि कुमार, एआईडीएसओ के विजय कुमार, आदर्श कुमार आदि मौजूद थे.

Check Also

प्रमंडलीय आयुक्त ने किया मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य का निरीक्षण

प्रमंडलीय आयुक्त ने किया मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य का निरीक्षण

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: