Breaking News

राजमाता माधवी देवी टीचर ट्रेनिंग कॉलेज में शुरू हुआ बीएड के नये सत्र का वर्ग संचालन

लाइव खगड़िया : जिले के सदर प्रखंड के आवास बोर्ड स्थित राजमाता माधुरी देवी टीचर ट्रेनिंग कॉलेज में सोमवार को बीएड सत्र 2022-24 के पहली कक्षा का शुभारंभ कॉलेज के संरक्षक भूतपूर्व शिक्षक चंद्रशेखर प्रसाद यादव, कॉलेज के अभिभावक डॉक्टर स्वामी विवेकानंद एवं कॉलेज के प्राचार्य डॉ इंद्रजीत के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया.

इस अवसर पर बीएड प्रथम वर्ष के छात्र अध्यापक एवं छात्र अध्यापिकाओ को संबोधित करते हुए डॉक्टर विवेकानंद ने कहा राजमाता माधवी देवी टीचर ट्रेनिंग कॉलेज का संकल्प एक ऐसे राष्ट्र निर्माता शिक्षक का निर्माण करना है जो भारत को परम वैभव पर ले जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि सोच बदलें, तभी विकास संभव है और सिर्फ नौकरी के लिए ही नहीं पढ़ना है, बल्कि राष्ट्र निर्माण में देश का सहयोग करने के लिए भी तैयार रहना होगा. वहीं उन्होंने सभी से अपने जीवन में खेल और संगीत को अपनाने का अपील किया.

बताया जाता है कि ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के द्वारा पूरे बिहार के बीएड कॉलेज में नामांकन के लिए इंट्रेंस लिया गया था. जिसमें काउंसलिंग के बाद अभी तक 83 छात्रों का इस कॉलेज में एडमिशन लिया गया. जिसके बाद सरकार ने 12 सितंबर से प्रथम वर्ष की कक्षा प्रारंभ करने का निर्देश दिया था.

मौके पर विभागाध्यक्ष प्रो बिंद बहादुर कुशवाहा, प्रो सत्येंद्र कुमार राम, प्रो प्रदीप कुमार, प्रो आलोक रंजन यादव, प्रो भारती, प्रो प्रीति, प्रो शोभा, प्रो अनुराधा, प्रो हरि किशोर ठाकुर, प्रो शशि भूषण प्रसाद, पुस्तकालय अध्यक्ष रामानंद कुमार आदि उपस्थित थे.

Check Also

प्रमंडलीय आयुक्त ने किया मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य का निरीक्षण

प्रमंडलीय आयुक्त ने किया मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य का निरीक्षण

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: