Breaking News

खगड़िया के लिए ब्लैक संडे साबित हुआ 4 सितंबर का दिन

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के लिए रविवार का दिन ब्लैक संडे साबित हुआ और अलग – अलग दुर्घटनाओं में कई लोगों की जानें चली गई. मानसी थाना क्षेत्र के चुकती गांव में दीवार गिरने से एक महिला की मौत हो गई. जबकि महेशखूंट में सड़क दुर्घटना में एक बालक के मौत की खबर है. उधर पसराहा में वज्रपात से एक अधेड़ की मौत हो गई. साथ ही चौथम थाना क्षेत्र के जमुआ गांव निवासी जय जयराम यादव की लुधियाना में विस्फोट में मौत की खबर है.

महेशखुंट थाना क्षेत्र के लोहिया चौक पर सड़क हादसे में एक बालक की मौत हो गई. मृतक की पहचान चौथम थाना क्षेत्र के पटेल नगर निवासी रंजीत साह का चार वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार के रूप में हुई है. घटना के बाद मुआवजे की मांग को लेकर परिजनों ने एनएच 107 को पटेल नगर गांव के समीप जाम कर दिया. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि रंजीत साह अपनी पत्नी काजल देवी और बच्चे के साथ महेशखुंट दुर्गा मंदिर पूजा-अर्चना करने जा रहे थे. इस क्रम में लोहिया चौक के समीप ई रिक्शा से उतर कर मंदिर की ओर जाने के दौरान एक ऑटो ने बच्चे को अपनी चपेट में ले लिया. हादसे में मौके पर ही बालक की मौत हो गई. घटना के बाद महेशखूंट थाना की पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे कर लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. पोस्टमार्टम के बाद शव के गांव पहुंचते ही परिजन और ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर एनएच 107 को जाम कर दिया. जाम की सूचना पर प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि चंदन सिंह, मध्य बौरने पंचायत के मुखिया शशि भूषण कुमार, मुखिया प्रतिनिधि मंटू सिंह, मोहन सिंह आदि पहुंचे और जनप्रतिनिधियों के आश्वासन के बाद जाम को हटाया गया.

उधर चौथम थाना क्षेत्र के जमुआ निवासी मजदूर जय जय राम यादव की पंजाब के लुधियाना में लोहे फैक्ट्री में विस्फोट से मौत हो गई. घटना के खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि जमुआ निवासी 35 वर्षीय मजदूर लुधियाना के लोहे के फैक्ट्री में बीते 10 वर्षों से काम कर रहे थे. बताया जाता है कि फैक्ट्री में विस्फोट होने से कई मजदूरों की मौत हो गई. जिसमें जय जयराम यादव का नाम भी शामिल था.

पसराहा थाना के छोटी पसराहा निवासी रामस्वरूप सिंह के 55 वर्षीय पुत्र महेश सिंह का चौर बहियार में वज्रपात की चपेट में आने से मौत हो गई. घटना के बाद परिजनों ने आनन-फानन में इलाज के लिए रेफरल अपताल लाया गया. जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित के दिया. बताया जाता है कि छोटी पसराहा निवासी महेश सिंह अपने खेत में काम करने के लिए चौर बहियार गए हुए थे. वहीं वज्रपात से महेश की मौत हो गई. मामले पर पसराहा थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष कौशल किशोर ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है.

मानसी थाना क्षेत्र के पश्चिमी ठाठा पंचायत के चुकती गांव में दीवार गिरने से एक महिला की मौत हो गई. हादसें में दो अन्य के घायल होने की खबर है. मृतका मानसी थाना क्षेत्र के चुकती पंचायत के वार्ड 14 निवासी रवि कुमार की पत्नी रूणा देवी बताया जाता है. जबकि घायल धनेश्वर महतो के पुत्र 12 वर्षीय शिवम कुमार एवं अजीत महतो के पुत्र 5 वर्षीय पीयुष कुमार बताया जा रहा है. मृतक के परिजनों ने बताया कि पीयुष और शिवम छत पर खेल रहा था. इसी दौरान छत की रेलिंग के साथ पीयुष और शिवम भी नीचे गिर गया. इस दौरान आंगन में रूणा देवी चापाकल पर बर्तन धो रही थी और उनके शरीर पर दीवार गिरने से रूणा देवी, पीयुष और शिवम गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना के बाद परिजन व स्थानीय लोगों की मदद से से सभी को मानसी पीएचसी में भर्ती कराया गया. जहां चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया और सदर अस्तपाल ले जाने के दौरान रूणा देवी की रास्ते में ही मौत हो गयी.

Check Also

अलग-अलग घटनाओं में दो की मौत

अलग-अलग घटनाओं में दो की मौत

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: