Breaking News

प्रमंडलीय आयुक्त ने गोगरी के विभिन्न कार्यालयों का किया निरीक्षण, बाढ़ व राहत कार्यों की भी समीक्षा

लाइव खगड़िया : मुंगेर के प्रमंडलीय आयुक्त दया निधान पाण्डेय गुरुवार को खगड़िया पहुंचे. जिले में डीएम आलोक रंजन घोष, एसपी अमितेश कुमार, डीडीसी संतोष कुमार आदि ने प्रमंडलीय आयुक्त को पौधा भेंट कर स्वागत किया. प्रमंडलीय आयुक्त ने गोगरी अनुमंडल के विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया एवं बाढ़ के वर्तमान स्थिति व राहत कार्यो के संचालन की समीक्षा की.

प्रमंडलीय आयुक्त ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप गोगरी अनुमंडल में जिलाधिकारी डॉक्टर आलोक रंजन घोष से नदियों के जलस्तर के बढ़ने से उत्पन्न बाढ़ की स्थिति की जानकारी ली और विभिन्न प्रखंड के बाढ़ प्रभावित पंचायतों के स्थिति की समीक्षा की. वहीं जिलाधिकारी ने बाढ़ की स्थिति के साथ नौका परिचालन एवं राहत कार्य की तैयारी के संबंध में उन्हें अवगत कराया. प्रमंडलीय आयुक्त ने प्रशासन को बाढ़ से उत्पन्न आपदा की स्थिति से निपटने के लिए अलर्ट मोड में रखने और वरीय पदाधिकारियों को लगातार बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में भ्रमणशील रहने का भी निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने जलस्तर के बढ़ने पर नजर रखने के साथ आवश्यकतानुसार आपदा प्रबंधन के मानक संचालन प्रक्रिया के अनुरूप राहत कार्यो के संचालन का निर्देश दिया.

समीक्षा के दौरान पुलिस अधीक्षक अमितेश कुमार, अपर समाहर्ता मोहम्मद राशिद आलम, उप विकास आयुक्त संतोष कुमार एवं गोगरी अनुमंडल पदाधिकारी गोगरी अमन कुमार सुमन, भूमि सुधार उप समाहर्ता चंद्र किशोर सिंह, आपदा प्रभारी सह वरीय उप समाहर्ता सुश्री ऐश्वर्या राजश्री उपस्थित थे.

प्रमंडलीय आयुक्त ने अनुमंडल कार्यालय एवं भूमि सुधार उप समाहर्ता के कार्यालय का भी निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने विभिन्न पंजियों, कर्मियों के कर्म पुस्तिका, आरटीपीएस सेवा काउंटर का अवलोकन करते हुए पाई गई कमियों को दूर करने का निर्देश दिया. जबकि कुछ कर्मियों की कर्म पुस्तिका अद्यतन नहीं रहने पर शीघ्र अद्यतन करने का निर्देश दिया. वहीं उन्होंने आरटीपीएस काउंटर से लोगों को सुगमता पूर्वक एवं निर्धारित समय सीमा के अंदर सेवा प्रदान करने की बातें कही. जबकि अनुमंडल पदाधिकारी एवं भूमि सुधार उप समाहर्ता को नियमित तौर पर न्यायालय का संचालन करने और मामलों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण पर ध्यान देने का निर्देश दिया गया.

Check Also

हादसों के नाम रहा सोमवार, अलग-अलग घटनाओं में आधा दर्जन की मौत

हादसों के नाम रहा सोमवार, अलग-अलग घटनाओं में आधा दर्जन की मौत

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: