Breaking News

जिले में यूनियन बैंक की 3 नई शाखाएं खोलने के प्रस्ताव पर लग सकती है मुहर

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के बेलदौर, गोगरी, परबत्ता एवं चौथम प्रखंड के 217 स्वंय सहायता समुह की महिलाओं के बीच शनिवार को 3.25 करोड़ रुपये ऋण की स्वीकृति पत्र बांटा गया. ऋण वितरण के लिये महेशखूंट के राज मानस होटल में कैम्प का आयोजन किया गया था. वहीं यूनियन बैंक के क्षेत्र महाप्रबंधक ज्ञाण रंजन सारंगी के द्वारा 217 एसएचजी की महिलाओं के बीच स्वकृति पत्र का वितरण किया गया. इस दौरान यूनियन बैंक भागलपुर के क्षेत्र प्रमुख परशुराम सिंह, क्रेडिट हेड रविकांत, एलडीएम सोनू कुमार, जीविका के अधिकारी संतोष कुमार सहित यूनियन बैंक के विभिन्न शाखाओं के प्रबंधक मौजूद रहें.

मौके पर एलडीएम सोनू कुमार ने बताया कि कार्यक्रम में करीब पांच सौ ग्रुप की महिलाओं के पीएम जन धन योजना के तहत खोले गए खाते तथा पीएमईजीपी योजना के तहत 15 बेरोजगारों को स्व-रोजगार के लिये 1.13 करोड़ रुपये ऋण की स्वीकृति दी गई.

3 नई शाखाएं खोलने के प्रस्ताव पर लग सकती है मुहर


यूनियन बैंक के क्षेत्र महाप्रबंधक से हरी झंडी मिलने के साथ ही जिले में तीन नई शाखा खोलने की कवायद शुरु हो जाएगी. मिली जानकारी के मुताबिक एलडीएम सोनू ने अलौली प्रखण्ड के हरिपुर, मानसी तथा बेलदौर प्रखण्ड में नई शाखा खोलने का प्रस्ताव यूनियन बैंक के उच्च अधिकारी के पास भेजा था. बताया जाता है कि क्षेत्र महाप्रबंधक ने एलडीएम द्वारा भेजे गए प्रस्ताव की समीक्षा की और जानकार बताते हैं कि इन तीन जगहों पर नई शाखा खोलने के प्रस्ताव पर मुहर लगाई जा सकती है. गौरतलब है कि पिछले वित्तीय वर्ष में यूबीआई का एसीपी 82.3 प्रतिशत रहा था. बैंक का सीडी अनुपात 49.67 प्रतिशत, कृषि क्षेत्र में ऋण वितरण 75.8 प्रतिशत, एमएसएमई में 65.42 प्रतिशत, ओपीएस में 157 प्रतिशत, प्राथमिकता वाले क्षेत्र में 81.6 प्रतिशत तथा गैर प्राथमिकता वाले क्षेत्र में लक्ष्य के विरुद्ध उपलब्धि 83.05 प्रतिशत रहा था.

उत्कृष्ट कार्य करने वाले शाखा प्रबंधक हुए सम्मानित

कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले शाखा प्रबंधक को भी सम्मानित किया गया. जिसमें महेशखूंट के शाखा प्रबंधक निशिकांत चौधरी, चौथम के शाखा प्रबंधक सत्य प्रकाश कुमार, मीरपुर के शाखा प्रबंधक चंदन कुमार एवं खगड़िया के शाखा प्रबंधक सुभाष गोस्वामी को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया. साथ ही जीविका के ब्लॉक लेवल के अधिकारी धर्मेंद्र कुमार, प्रणव कुमार, आदेश कुमार, सुधाकर कुमार, जूही कुमारी, मनोरंजन कुमार सहित कई अन्य अधिकारी को भी यूनियन बैंक की ओर से मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में रांची से आए यूनियन बैंक के क्षेत्र महाप्रबंधक (लांच) ज्ञान रंजन सारंगी, भागलपुर के क्षेत्र प्रमुख परशुराम सिंह, एलडीएम सोनू कुमार, भागलपुर के क्रेडिट हेड रविकांत कुमार, रिकवरी मुख्य प्रबंधक चंदन शर्मा, आरएबीडी अधिकारी रजनीकांत प्रीतम, खगड़िया जिला के विभिन्न शाखा के प्रबंधक, आरसीटी डायरेक्टर सोना सिंह, अरुण कुमार, अमित कुमार, जीविका के माइक्रो फाइनेंस मैनेजर संतोष कुमार सहित जीविका के विभिन्न प्रखंडों के बीपीएम, सीएफएल अधिकारी मौजूद थे.

Check Also

प्रमंडलीय आयुक्त ने किया मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य का निरीक्षण

प्रमंडलीय आयुक्त ने किया मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य का निरीक्षण

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: