Breaking News

मानसी-बदलाघाट-सहरसा सड़क निर्माण परियोजना के प्रगति को लेकर समीक्षात्मक बैठक

लाइव खगड़िया : मानसी – बदलाघाट – सहरसा सड़क निर्माण के अद्यतन प्रगति की समीक्षा के लिए जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन गुरूवार को जिलाधिकारी प्रकोष्ठ में किया गया. मानसी के बदलाघाट, चौथम होकर सहरसा को जोड़ने वाली स्टेट हाईवे 95 के निर्माण के प्रगति को लेकर आयोजित समीक्षात्मक बैठक में संबंध में बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के पदाधिकारियों ने भी भाग लिया.

बैठक में अपर समाहर्ता के द्वारा बताया गया कि इस परियोजना के संबंध में एन सिन्हा इंस्टीट्यूट, पटना द्वारा सोशल इंपैक्ट एसेसमेंट स्टडी किया जा चुका है और इसका प्रतिवेदन प्राप्त हो चुका है. साथ ही इस पर सुनवाई भी हो चुकी है. सुनवाई पर आधारित प्रतिवेदन पर विशेषज्ञ समिति द्वारा अध्ययन किया जाएगा और आवश्यकता पड़ने पर संशोधन किया जाएगा. तत्पश्चात विशेषज्ञ समिति के प्रतिवेदन के आलोक में यथा आवश्यकता भू-अर्जन के संबंध में 11A में प्रथम अधिसूचना निर्गत किया जाएगा.

बताया जाता है कि प्रस्तावित सड़क मां कात्यायनी मंदिर के पूरब से होकर गुजरेगी और इस महत्वाकांक्षी परियोजना के निर्माण से सड़क मार्ग से मां कात्यायनी मंदिर पहुंचना सुगम हो जायेगा. साथ ही जिले से सहरसा जाने के लिए एक वैकल्पिक मार्ग उपलब्ध हो जाएगा. गौरतलब है कि स्टेट हाईवे 95 को लेकर पूर्व में भी कई बैठकें आयोजित की जा चुकी है. यह परियोजना एशिया डेवलपमेंट बैंक द्वारा वित्त पोषित है और भूमि अधिग्रहण का सारा व्यय बिहार सरकार द्वारा वहन किया जाना है. बैठक में अपर समाहर्ता शत्रुंजय कुमार मिश्रा एवं वरीय उप समाहर्ता श्री राजन कुमार भी मौजूद थे.

Check Also

Viral : इस टीचर के पढ़ाने का अंदाज खूब भा रहा है बच्चों को

Viral : इस टीचर के पढ़ाने का अंदाज खूब भा रहा है बच्चों को

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: