Breaking News

उपद्रव मचाने वाले आधा दर्जन पर प्राथमिकी दर्ज, कई कोचिंग संस्थानों के संचालक पुलिस के रडार पर

लाइव खगड़िया : जिले में शुक्रवार को अग्निपथ योजना का विरोध प्रदर्शन के दौरान उपद्रव मचाने वाले आधा दर्जन असामाजिक तत्वों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है और मामले को लेकर अनुसंधान जारी है. सदर अनुमंडल क्षेत्र में 5 लोगों पर एवं गोगरी अनुमंडल क्षेत्र में 1 व्यक्ति पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. सदर अनुमंडल क्षेत्र में आरपीएफ के द्वारा 2, जीआरपी के द्वारा 1, टाउन थाना के द्वारा 1 एवं मानसी थाना द्वारा 1 लोगों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है. जबकि गोगरी अनुमंडल क्षेत्र के परबत्ता थाना के द्वारा 1 व्यक्ति के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

उधर सदर अनुमंडल क्षेत्र में 15 चिन्हित व्यक्तियों सहित बड़ी संख्या में अज्ञात व्यक्तियों पर को नामजद करते हुए उनपर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है एवं इनकी पहचान की जा रही है. जबकि गोगरी अनुमंडल क्षेत्र के परबत्ता थाना में 17 चिन्हित व्यक्तियों एवं 100 अज्ञात व्यक्तियों को नामजद करते हुए उनपर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. बताया जाता है कि सभी अज्ञात व्यक्तियों को भी चिन्हित करते हुए इन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

साथ ही विरोध प्रदर्शन के नाम पर हुए उपद्रव में आर्मी में भर्ती कराने वाले शहर के 4 बड़े कोचिंग संस्थानों से जुड़े लोगों की सड़क व रेल मार्ग बाधित करने और आगजनी की घटना के संबंध में संलिप्तता की जांच की जा रही है. इन संस्थानों के संचालक भी पुलिस के राडार पर हैं. उल्लेखनीय है कि प्राथमिकी में दर्ज नामजद व्यक्ति यदि दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें भविष्य में सरकारी सेवा प्राप्त करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है.

इधर विभिन्न छात्र संगठनों द्वारा शनिवार को आहूत बिहार बंद के दौरान शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए सदर अनुमंडल पदाधिकारी अमित अनुराग ने क्षेत्र में आज सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक के लिए धारा 144 लगा दिया है. जिसके तहत 5 या उससे अधिक लोग एक जगह पर जमा नहीं हो सकेंगे.

Check Also

इंजीनियरिंग में पढ़ने के दौरान नीतीश देखा करते थे सिनेमा भी…

इंजीनियरिंग में पढ़ने के दौरान नीतीश देखा करते थे सिनेमा भी...

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: