Breaking News

अनोखी शादी : पति भी खुद, पत्नी भी खुद, खुद ही भरी मांग, अकेले लिए फेरे

लाइव खगड़िया : भारत में खुद से खुद की शादी का अनोखा मामला सामने आया है. हलांकि यह अनोखी शादी 11 जून को होने वाली थी. लेकिन उस दिन किसी विवाद की आशंका की वजह से तय तारीख से पहले ही 8 जून को शादी की सारी रस्में पूरी कर ली गई.

दरअसल गुजरात की रहने वाली 24 वर्षीय क्षमा बिंदु ने बुधवार को खुद से शादी कर ली है. शादी के दिन लाल जोड़े में क्षमा सजी और सबकुछ वैसा ही था जैसा किसी हिंदू लड़की की शादी में होता है. कुछ नहीं था तो बस दूल्हा और पंडित जी. क्षमा ने खुद ही मांग में सिंदूर भरा और खुद को मंगलसूत्र पहनाकार अकेले सात फेरे लिए. विवाह से पहले क्षमा ने हल्दी, मेहंदी आदि की रस्में भी निभाई. शादी समारोह में क्षमा के कुछ दोस्त और करीबी रिश्तेदार ही शामिल हुए. वहीं 40 मिनट तक रस्मों का दौर चला और पंडित जी के नहीं आने से डिजिटल तरीके से अनोखी शादी संपन्न हुआ. इस दौरान नाच-गाना के साथ खुशनुमा माहौल के बीच रस्में पूरी की गई. इस अनोखी शादी समारोह का आयोजन वडोदरा के गोत्री स्थिति क्षमा ने अपने घर पर किया था.

उल्लेखनीय है कि सोलोगैमी या ऑटोगैमी उस व्यक्ति को कहा जाता है, जो खुद से शादी करता है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस तरह की शादियों का कोई डेटा नहीं रखा जाता है और इस तरह की शादियों को ट्रैक करना भी काफी मुश्किल होता है. साथ ही इस तरह की शादी को कानूनी रूप से भी मान्यता नहीं मिलती है. बहरहाल बिन दूल्हे की शादी चर्चाओं में है. 

Check Also

OMG ! ट्रेन रोक शराब पीने चला गया ड्राइवर, सिग्नल मिलने पर भी रूकी रही ट्रेन

OMG ! ट्रेन रोक शराब पीने चला गया ड्राइवर, सिग्नल मिलने पर भी रूकी रही ट्रेन

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: