Breaking News

अलग-अलग घटनाओं में चार की मौत, दर्जन भर घायल

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में अलग-अलग घटनाओं में चार की मौत हो गई है. जबकि दर्जन भर लोग घायल हुए हैं. चौथम थाना क्षेत्र में बुधवार को बीएन तटबंध में कार्य कर रहे एक डोजर चालक की हाइवा की ठोकर से मौत हो गई। घटना केवटा बीएन तटबंध के समीप की बताई जा रही है. मृतक डोजर चालक की पहचान समस्तीपुर के दीपक कुमार (22 वर्ष) के रूप में हुई है. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि इन दिनों बदला-नगरपाड़ा तटबंध का उंचीकरण एवं सुदृढ़ीकरण का कार्य चल रहा है. जिसको लेकर बीएससीपीएल ने चंडीगढ़ के डीएस पन्नू कंपनी को पेटी कॉन्ट्रैक्ट दिया है. इसी कंपनी में मृतक डोजर चालक के रूप में कार्य कर रहा था. बताया जाता है मृतक एक दिन पहले ही योगदान दिया था और बुधवार को वो हादसे का शिकार हो गया. हलांकि हादसे के बाद गंभीर रूप से घायल दीपक को कंपनी के कर्मियों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

इधर परबत्ता थाना क्षेत्र में बुधवार की सुबह सड़क दुर्घटना में एक की मौत हो गई तथा एक दर्जन लोग घायल हो गये. मिली जानकारी के अनुसार महेशलेट मोड़ के नजदीक श्रद्धालु से भरी ट्रैक्टर पलटने से गोगरी प्रखंड के फुदकीचक गांव की एक महिला की मौत हो गई. जबकि दर्जन भर श्रद्धालु घायल हो गये. बताया जाता है कि फुदकीचक गांव में एक धार्मिक अनुष्ठान को लेकर श्रद्धालु कलश में जल भरने के लिए ट्रैक्टर पर सवार होकर अगुवानी गंगा घाट जा रहे थे. इसी दौरान महेशखूंट – अगुवानी पथ पर महेशलेट मोड़ के समीप ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलट गया. घटना में फुदकीचक निवासी भुखो देवी (68 वर्ष), अंकिता देवी (35 वर्ष), अंजू कुमारी (15 वर्ष), वरना देवी (80 वर्ष), बुद्दन पंडित (30 वर्ष), फूलन देवी (30 वर्षीय), अक्षय कुमार (16 वर्ष), गणिता देवी (30वर्ष), सकुना देवी (50 वर्ष), मनोरमा देवी (60 वर्ष) आदि घायल हो गये. जबकि में फुदकीचक वार्ड नंबर 12 निवासी भूखो देवी (पति सूरेन पंडित) ने घटना स्थल पर ही दम तोड़ दिया. घटना के बाद ग्रामीणों के सहयोग से सभी घायलों को परबत्ता अस्पताल एवं गोगरी रेफर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां कुछ लोगों की गंभीर हालत को देखकर चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया. घटना पर इटहरी पंचायत की मुखिया अनिता सिंह ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए प्रशासन से मृतक के परिजनों के उचित मुआवजा एवं घायलों का बेहतर उपचार की मांग किया है. पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया. प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो ओवरटेक के चक्कर में वाहन दुर्घटनाग्रस्त हुआ है.

पसराहा थाना क्षेत्र के कोलवारा पंचायत के तिहाय गांव में छत पर से गिरकर एक युवक की मौत हो गई है. घटना मंगलवार देर रात की बताई जा रही है. बताया जाता है कि कोलवारा पंचायत के तिहाय गांव निवासी फत्तो शर्मा का 36 वर्षीय पुत्र चंदन कुमार का छत पर से गिरने पर मौत हो गई. सामाजिक कार्यकर्ता दिवाकर कुमार ने बताया है कि चंदन शर्मा घर के छत पर सोया हुआ था. इसी बीच वे पेशाब करने के लिए उठा और नीचे उतरने की कोशिश करने लगा. लेकिन अंधेरे की वजह से वे सीढ़ी की तरफ न जाकर खुले छत की और चल दिया और नीचे गिर गया. जिसके बाद परिजनों ने चंदन को इलाज के लिए परबत्ता पीएचसी ले गये. जहां चिकित्सक ने चंदन को मृत घोषित कर दिया. घटना से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

जबकि बेलदौर थाना क्षेत्र के माली पंचायत में सर्पदंश से एक महिला की मौत हो गई है. घटना मंगलवार की देर रात की है. घटना की सूचना पर बेलदौर पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. घटना के संबंध में बताया जाता है कि माली पंचायत के वार्ड संख्या 5 निवासी स्वर्गीय कुद्दूश उद्दीन की पत्नी 47 वर्षीय अमीना खातून की सर्प दंश से मौत हुई है. मृतका के परिजन ने बताया कि मंगलवार के देर रात अमीना खातून खाना खाकर बगीचा में फूंस के घर में सो गई. इसी दौरान किसी विषैला सर्प ने उनके दाहिना पैर के अंगूठे में काट लिया. जख्मी अमीना ने ही घटना की जानकारी परिजनों को दी. जिसके बाद परिजनों ने महिला को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोनवर्षा राज में भर्ती कराया. जहां डॉक्टर ने अमीना खातून को मृत घोषित कर दिया. ग्रामीणों ने बताया है कि अमीना खातून प्राथमिक विद्यालय पुनर्वास माली मुसहरी में रसोईया के पद पर कार्यरत थी. मामले की सूचना पर बेलदौर थाना के एसआई चंदन कुमार यादव घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. उधर बेलदौर सीओ सुबोध कुमार ने कहा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद सरकारी प्रावधान के अनुसार पीड़ित परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा.

Check Also

मुखिया व उप मुखिया का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आरंभ

मुखिया व उप मुखिया का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आरंभ

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: