Breaking News

अनियमितता बरतने वाले दो आवास सहायकों पर गिरी गाज

लाइव खगड़िया : आवास प्लस योजना में अनियमितता बरतने पर 2 सहायकों पर गाज गिरी है. मिली जानकारी के अनुसार उप विकास आयुक्त अभिलाषा शर्मा के द्वारा जिले में आवास प्लस योजना के तहत विभिन्न प्रखंडों से प्राप्त हो रही अनियमितताओं की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए टीम गठित कर जांच कराई जा रही है. इस क्रम में दोषी पाए गए गोगरी प्रखंड के गोगरी पंचायत के ग्रामीण आवास सहायक सुमन कुमार एवं चौथम प्रखंड के तेलौंछ पंचायत के आवास सहायक सुधांशु कुमार के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए दोनों को चयनमुक्त कर दिया गया है. साथ ही जांच में दोषी पाए गए एक अन्य कर्मी पर भी कार्रवाई की गई है और गोगरी प्रखंड के देवठा पंचायत के आवास सहायक के मानदेय से 1 वर्ष तक राशि की कटौती का आदेश दिया गया है.

उल्लेखनीय है कि उप विकास आयुक्त ने 30 मार्च को अलौली प्रखंड के हरिपुर पंचायत में आवास प्लस योजना के संबंध में प्राप्त शिकायत की जांच स्वयं की गई थी और पाई गई त्रुटियों के संबंध में आवास सहायक आशीष कुमार से स्पष्टीकरण पूछा गया है. बताया जाता है कि गोगरी प्रखंड के झिटकियां, बन्नी एवं महेशपुर पंचायत में भी गड़बड़ी की शिकायतें मिली हैं और मामले में भी उप विकास आयुक्त ने जांच उपरांत आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

उधर जांच टीम परबत्ता प्रखंड के पिपरालतीफ में आवास के संबंध में शिकायत की जांच कर रही है. उप विकास आयुक्त ने स्पष्ट चेतावनी दी है कि आवास प्लस योजना में कोई भी अनियमितता और शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी. साथ ही उन्होंने आवास प्लस योजना में पारदर्शी एवं स्वच्छ तरीके के साथ योग्य एवं चिन्हित आवासहीन लाभुकों को लाभ पहुंचाते हुए योजना को सफल बनाने में सभी संबंधित कर्मियों को निष्ठा के साथ कार्य करने की बातें कही है.

Check Also

प्रमंडलीय आयुक्त ने किया मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य का निरीक्षण

प्रमंडलीय आयुक्त ने किया मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य का निरीक्षण

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: