Breaking News

स्कूल में खैनी खाने वाले शिक्षकों की अब खैर नहीं, पकड़े गए तो हो सकते हैं सस्पेंड भी

लाइव खगड़िया : बिहार के सरकारी विद्यलयों में खैनी खाकर पढ़ाने वाले शिक्षकों को अब अपनी आदत बदलनी होगी. ऐसा ना करना उन्हें महंगा पड़ सकता है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यदि जांच में शिक्षकों के पास से तंबाकू बरामद हुआ तो उन्हें संस्पेंड भी किया जा सकता है. बताया जाता है कि राज्य सरकार सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षकों को लेकर नया आदेश जारी करने वाली है और शिक्षा विभाग स्कूल में खैनी खाने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई करने की तैयारी में है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सरकार को ऐसी शिकायतें मिल रहीं थी कि सरकारी विद्यालयों के शिक्षक बच्चों को पढ़ाने के वक्त में खैनी बनाते और खाते हैं और लगातार मिल रही शिकायतों के बाद शिक्षा विभाग अब एक्शन लेने की तैयारी में है. मामले को लेकर शिक्षा विभाग जल्द ही विशेष अभियान चलायेगी और खैनी और चुनौटी रखने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई की जाएगी. इस क्रम में स्कूल परिसर और क्लास में खैनी बनाकर खाने वाले शिक्षकों पर विभाग की नजर होगी.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जल्द ही शिक्षा विभाग इस संबंध में सभी जिलों के जिलाधिकारी, एसपी और डीइओ को निर्देश जारी करने वाला है. जिसके बाद स्कूलों में छापेमारी की जायेगी. साथ ही विभाग के द्वारा जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा और तंबाकू से होने वाले नुकसान के बारे में जानकारी दी जायेगी.

Check Also

टल गया रेल हादसा, दुर्घटना होने से बाल-बाल बची वैशाली एक्सप्रेस

टल गया रेल हादसा, दुर्घटना होने से बाल-बाल बची वैशाली एक्सप्रेस

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: