Breaking News

‘मिशन मंगलवार’ के तहत 50 हजार कोविड टीकाकरण का लक्ष्य



लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : कोविड टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के जिलाधिकारियों के साथ समीक्षा की. वहीं “मिशन मंगलवार” के तहत 31 अगस्त को टीकाकरण का महाअभियान चलाने का निर्देश दिया गया. मौके पर बताया गया कि सितंबर माह के लिए बिहार को कोविड टीका के पर्याप्त खुराक मिल रहा है. इन टीकों में से 35 से 40 प्रतिशत द्वितीय टीका के रूप में देने का प्रयास करने को कहा गया. वहीं बताया गया कि शिक्षक दिवस पर 5 सितंबर तक सरकारी एवं निजी विद्यालयों के साथ महाविद्यालयों के सभी अनाच्छादित शिक्षकों और उनके परिवार के सदस्यों को कोविड टीका का प्रथम अथवा द्वितीय खुराक देने का निर्देश दिया गया. 

समीक्षात्मक बैठक के दौरान प्रभारी जिला पदाधिकारी सह उप विकास आयुक्त अभिलाषा शर्मा, अपर समाहर्ता शत्रुंजय कुमार मिश्रा, अपर समाहर्ता सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी भूपेन्द्र प्रसाद यादव, सिविल सर्जन डॉ अजय कुमार सिंह, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी देवनंदन पासवान, एसीएमओ आर एन चौधरी, डीपीएम हेल्थ पवन कुमार, ओएसडी चंदन कुमार एवं हेमंत कुमार, केयर इंडिया के प्रतिनिधि अभिनंदन आनंद, वरुण कुमार जिलाधिकारी कार्यालय प्रकोष्ठ में उपस्थित थे.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के उपरांत उप विकास आयुक्त ने खगड़िया में “मिशन मंगलवार” को 50,000 कोविड टीका की डोज देने का लक्ष्य निर्धारित करते हुए स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों को टीकाकरण सत्र स्थल निर्धारित करने, टीका कर्मियों का दल बनाने, प्रखंडवार लक्ष्य की प्राप्ति हेतु तैयारी को लेकर बैठक आयोजित करने का निर्देश दिया गया. उन्होंने आगामी दो दिनों में लक्ष्य की प्राप्ति हेतु सजग रहते हुए कार्यनीति बनाने की बात करते हुए किसी भी स्तर से ढिलाई नहीं बरतने की चेतावनी दी.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!